PM मेहदी के इस्‍तीफे की घोषणा के बावजूद सुलग रहा है इराक, प्रदर्शन जारी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 30, 2019

नासिरिया। इराक में प्रधानमंत्री आदिल अब्दुल मेहदी के इस्तीफे की घोषणा के बावजूद सरकार विरोधी प्रदर्शन थम नहीं रहे हैं। प्रदर्शनकारी  भ्रष्ट  व्यवस्था को दुरुस्त करने और विदेशी शक्तियों से मुक्त कराने की मांग पर अड़े हुए हैं। इराक के लोग खस्ताहाल अनिवार्य सेवाओं, नौकरियों के अभाव और भ्रष्टाचार के खिलाफ अक्टूबर की शुरुआत से प्रदर्शन कर रहे हैं। इस दौरान प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई हिंसक झड़पों में 420 लोगों की मौत हो चुकी है और 15,000 लोग घायल हुए हैं।

इसे भी पढ़ें: नहीं थम रहा इराक में प्रदर्शनकारियों का कोहराम, 420 की मौत

इस सप्ताह राजधानी बगदाद, पवित्र शहर नजफ और प्रधानमंत्री मेहदी के जन्मस्थान नासिरिया शहर में हुई झड़पों में दर्जनों लोगों की मौत हुई है। इस बीच प्रधानमंत्री मेहदी ने प्रदर्शकारियों और शीर्ष शिया धर्मगुरु आयतुल्ला अली सिस्तानी की ओर से बढ़ते दबाव के कारण शुक्रवार को अपने पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि वह रविवार तक संसद को अपना इस्तीफा सौंप देंगे। बहरहाल, प्रदर्शनकारी इससे संतुष्ट नहीं है।

प्रमुख खबरें

क्या अल्पमत में है हरियाणा नायब सरकार! तीन निर्दलीय विधायकों ने लिया अपना समर्थन वापस

Congress की सरकार आने पर SC/ST से छीनकर धार्मिक आधार पर दिया जाएगा आरक्षण? PM मोदी ने शहजादे की कौन सी खतरनाक चाल का किया जिक्र

Summer Coolers Recipe: चिलचिलाती गर्मी को मात देने के लिए, घर पर आसानी से बनाएं समर ड्रिंक्स

Aavesham OTT Release: फहद फासिल की ब्लॉकबस्टर फिल्म कब और कहां देखें