सोमवार से शेयर बाजार में कारोबार की शुरुआत करेगी IRCTC

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 13, 2019

नयी दिल्ली। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) सोमवार से शेयर बाजार में कारोबार की शुरुआत करेगी। कंपनी ने हाल ही में अपना आईपीओ पेश किया था। कंपनी का शेयर बीएसई और एनएसई में सूचीबद्ध किया जाएगा। बीएसई ने एक परिपत्र में कहा कि आईआरसीटीसी लिमिटेड का इक्विटी शेयर सोमवार यानी 14 अक्टूबर से सूचीबद्ध होगा और प्रतिभूतियों के बी समूह में खरीद-बिक्री के लिये उपलब्ध होगा।

इसे भी पढ़ें: सेंसेक्स की टॉप 10 कंपनियों में से 8 का बाजार पूंजीकरण 80,943 करोड़ रुपये बढ़ा

आईआरसीटीसी का आईपीओ 30 सितंबर से चार अक्टूबर के बीच खुला था। इसे निवेशकों ने हाथों-हाथ लिया था। इसे 112 गुना तक अभिदान मिला था। आईआरसीटीसी के बिक्री के लिये रखे गये 2 करोड़ शेयर के एवज में 25 करोड़ करोड़ शेयर के लिये बोलियां प्राप्त हुई थीं। पात्र संस्थागत खरीदारों की श्रेणी में 108.79 गुना, गैर-संस्थागत निवेशकों के मामले में 354.52 गुना और खुदरा निवेशकों के मामले में 14.65 गुना अभिदान मिला।

इसे भी पढ़ें: वैश्विक संकेतों के कारण घरेलू शेयर बाजारों ने की कारोबार की सतर्क शुरुआत

कंपनी के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम के लिये कीमत दायरा 315 से 320 रुपये तय किया गया था। येस सिक्युरिटीज (इंडिया), एसबीआई कैपिटल मार्केट्स और आईडीबीआई कैपिटल मार्केट्स एंड सिक्युरिटीज इस आईपीओ का प्रबंधन देख रही थी।

प्रमुख खबरें

Maharashtra: घाटकोपर में होर्डिंग लगाने वाली कंपनी का निदेशक गिरफ्तार

Karnataka: बेंगलुरु में संदिग्ध हालात में एक छात्रा का शव मिला, जांच जारी

इससे बड़ी सुप्रीम कोर्ट की कोई अवमानना नहीं- Arvind Kejriwal के अगर आप मुझे वोट देंगे तो मुझे जेल नहीं जाना पड़ेगा वाले दावे पर Amit Shah

Aishwarya Rai Bachchan कान महोत्सव के रेड कार्पेट पर काले गाउन में नजर आईं