आईआरसीटीसी के दक्षिण भारत यात्रा पैकेज को मिल रही हैं अच्छी प्रतिक्रिया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 23, 2022

गोरखपुर से महाकालेश्वर और द्वारका तक रामायण सर्किट एवं स्वदेश दर्शन यात्रा के सफल समापन के बाद, आईआरसीटीसी को दक्षिण भारत की अपनी प्रस्तावित यात्रा के लिए अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है, जहां भक्त तिरुपति और रामेश्वरम के अलावा अन्य स्थानों की यात्रा कर सकते हैं। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी)लखनऊ के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा ने संवाददाताओं से कहा, दक्षिण भारत यात्रा 14 नवंबर को गोरखपुर से शुरू होगी और 22 नवंबर को समाप्त होगी।

सिन्हा ने बताया कि आईआरसीटीसी द्वारा 14 नवंबर से 22 नवंबर तक दक्षिण भारत यात्रा के लिये स्वदेश दर्शन ट्रेन का संचालन किया जा रहा है, आठ रात्रि एवं नौ दिन के पैकेज का मूल्य 17,640रूपया है। इस पैकेज के अर्न्तगत रामेश्वरम मदुरई मल्लिकार्जुन एवं तिरुपति बालाजी के दर्शन कराये जायेगें। इस ट्रेन में बैठने की सुविधा गोरखपुर, वाराणसी, प्रयागराज संगम, लखनऊ, कानपुर एवं वीरांगना लक्ष्मीबाई से उपलब्ध है।

इस पैकेज में यात्रा के दौरान नाश्ता, दोपहर एवं रात्रि का शाकाहारी भोजन, स्थानीय यात्रा बसों द्वारा तथा धर्मशालाओं में ठहरने की व्यवस्था इत्यादि सम्मिलित है। गोरखपुर से स्वदेशी दर्शन टूरिस्ट ट्रेन दक्षिण के लिए शुरू होकर वाराणसी, प्रयागराज, लखनऊ, कानपुर, रानीगुंटा (तिरुपति), रामेश्वरम, मदुरै और कुरनूल शहर (मलिकर्जुन ज्योतिर्लिंग) से होते हुए वापस आएगी। उन्होंने कहा कि यात्रा को अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है क्योंकि लगभग 337 लोगों ने इस यात्रा के लिए अब तक अपना पंजीकरण कराया है। आईआरसीटीसी ने इस साल जून में रामायण सर्किट पर पैकेज टूर का सफल आयोजन किया था।

प्रमुख खबरें

NSE, BSE आज है बंद, जानें लोकसभा चुनाव से जुड़ा क्या है कारण

इंडस्ट्री में Salman Khan को अपना इकलौता दोस्त मानते हैं Sanjay Leela Bhansali, इंशाअल्लाह साथ न कर पाने की बताई वजह

MS Dhoni के IPL से संन्यास पर CSK सीईओ काशी विश्वानाथन ने किया बड़ा खुलासा, जानें यहां

चाबहार पोर्ट डील, मोदी से अच्छे रिश्ते... क्या है रईसी की मौत का सच?