इजराइल ने गाजा के अल-शिफा अस्पताल पर फिर किया ऑपरेशन, हमास ने इसे 'युद्ध अपराध' बताया

By अभिनय आकाश | Mar 18, 2024

इज़रायली सेना ने गाजा के सबसे बड़े अस्पताल, अल-शिफा के आसपास एक ऑपरेशन शुरू किया, जिसमें गवाहों ने तबाह हुए पड़ोस पर हवाई हमले की सूचना दी जहां यह स्थित है। सेना के एक बयान में कहा गया है कि इजरायली सैनिक वर्तमान में शिफा अस्पताल के क्षेत्र में एक सटीक ऑपरेशन कर रहे हैं। ऑपरेशन खुफिया जानकारी पर आधारित है जो हमास के वरिष्ठ आतंकवादियों द्वारा अस्पताल के उपयोग का संकेत देता है।

इसे भी पढ़ें: Israel के लोग तय करेंगे कि उनके यहां चुनाव कब होंगे : Netanyahu

गाजा सिटी के प्रत्यक्षदर्शियों ने एएफपी को बताया कि उन्होंने अस्पताल स्थल को चारों ओर से टैंकों से घिरा हुआ देखा। मांगा है। इज़रायली सेना ने नवंबर में अल-शिफ़ा में भी एक ऑपरेशन किया था, जिससे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आक्रोश फैल गया था। इज़राइल ने बार-बार हमास पर अस्पतालों और अन्य चिकित्सा केंद्रों से सैन्य अभियान चलाने का आरोप लगाया है, आतंकवादी समूह का दावा है कि इससे इनकार किया जाता है। गाजा में हमास सरकार के मीडिया कार्यालय ने ऑपरेशन की निंदा करते हुए कहा कि टैंक, ड्रोन और हथियारों के साथ अल-शिफा चिकित्सा परिसर पर हमला करना और उसके अंदर गोलीबारी करना एक युद्ध अपराध है।

इसे भी पढ़ें: Israel ने सीरिया में कई ठिकानों पर हवाई हमले किए, एक सैनिक घायल

हमास द्वारा संचालित क्षेत्र के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि उसे अस्पताल स्थल के पास से लोगों के फोन आए थे जिन्होंने दावा किया था कि दर्जनों लोग हताहत हुए हैं। मंत्रालय ने कहा कि गोलियों की तीव्रता और तोपखाने की गोलाबारी के कारण कोई भी उन्हें अस्पताल नहीं पहुंचा सका। युद्ध की शुरुआत के बाद से इजरायली सेना ने गाजा पट्टी में और उसके आसपास चिकित्सा सुविधाओं में कई अभियान चलाए हैं।

प्रमुख खबरें

Iran President Helicopter Crash | इरान के राष्ट्रपति Ebrahim Raisi की हेलीकॉप्टर क्रैश में हुई मौत, विदेश मंत्री भी नहीं बचे

ईरान में बड़ा हादसा, Helicopter Crash में राष्ट्रपति के बचने की नहीं कोई उम्मीद, जलकर खाक हो गया चॉपर

Lok Sabha Election Fifth Phase Voting । RBI Governor शक्तिकांत दास ने किया वोट, मुंबई में पोलिंग बूथ पहुंच रहे फिल्मी सितारे

मध्य गाजा में इजराइल के हवाई हमले में 27 लोगों की मौत