राम मंदिर और तीन तलाक जैसे मुद्दों से NDA को हो सकता है नुकसान: चिराग

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 06, 2019

शेखपुरा (बिहार)। बिहार में भाजपा की सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) ने लोकसभा चुनावों से पहले उठाए जा रहे राम मंदिर निर्माण और तीन तलाक जैसे विवादित मुद्दों को नामंजूर कर दिया और आशंका जताई कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) को विकास के मुद्दे से भटकने का नुकसान हो सकता है। लोजपा संसदीय दल के अध्यक्ष चिराग पासवान ने शेखपुरा जिले में प्रेस कांफ्रेंस कर यह टिप्पणी की। चिराग की लोकसभा सीट जमुई का एक हिस्सा शेखपुरा जिले में आता है।

 

उन्होंने कहा, ‘‘एनडीए के लिए विकास ही चुनावी मुद्दा होना चाहिए। मुझे यकीन है कि इससे गठबंधन को बिहार की 40 सीटों में से 35 जीतने में मदद मिलेगी। मुझे उम्मीद है कि चुनाव विकास के मुद्दे पर ही लड़ा जाएगा और राम मंदिर एवं तीन तलाक जैसे मुद्दे किनारे रखे जाएंगे। इससे गठबंधन की संभावनाओं को नुकसान हो सकता है।’’ केंद्रीय मंत्री एवं लोजपा के संस्थापक अध्यक्ष रामविलास पासवान के बेटे चिराग ने पिछले महीने उस वक्त भी ऐसी टिप्पणियां की थी जब भाजपा को राजस्थान, मध्य प्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनावों में हार का सामना करना पड़ा था।

 

यह भी पढ़ें:  कुंभ मेले में अदृश्य शक्तियों के प्रभाव से आते हैं 12-15 करोड़ लोग: योगी आदित्यनाथ

 

चिराग ने यह टिप्पणियां ऐसे समय में की हैं जब तीन तलाक के मुद्दे पर संसद में हंगामा हो रहा है। वहीं, राज्य में भाजपा की एक अन्य सहयोगी जदयू ने राज्यसभा में तीन तलाक संबंधी विधेयक पर वोटिंग की स्थिति में विधेयक के के पक्ष में वोट डालने से इनकार कर दिया है। जदयू ने लोकसभा में भी इस विधेयक पर वोटिंग में हिस्सा नहीं लिया था।

 

प्रमुख खबरें

एकदूसरे के ‘विस्तारवादी नीति’ का समर्थन कर रहे हैं China और Russia: Taiwan के विदेश मंत्री

America और South Africa के संयुक्त हवाई अभ्यास के बीच North Korea ने बैलिस्टिक मिसाइल दागी

China में विदेशी निवेश कम होने से India को मिल रहा फायदा: UN विशेषज्ञ

Indian Premier League की तरह PSL का आयोजन भी अप्रैल-मई के महीने में होने की संभावना