CAA पर सत्या नडेला का बड़ा बयान, बोले- जो हो रहा है वह दुखद

By अनुराग गुप्ता | Jan 14, 2020

नयी दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून पर माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला के बयान को लेकर विवाद खड़ा हो गया, जिसके बाद उन्हें सफाई देनी पड़ी। सोमवार को सत्या नडेला का बयान सामने आया, जिसमें उन्होंने नागिरकता कानून पर अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि जो हो रहा है वह दुखद है... खासकर उस व्यक्ति के लिए जो कुछ और देखकर वहां पर बड़ा हुआ हो।

इसे भी पढ़ें: CAA और NRC के खिलाफ बांग्ला कलाकारों ने कहा- कागज नहीं दिखाएंगे

दरअसल, मैनहेट्टन में माइक्रोसॉफ्ट के एक इवेंट के मौके पर दुनियाभर के बड़े एडिटर्स के साथ सत्या नडेला बातचीत कर रहे थे। इसी बीच बज़फीड के एडिटर इन चीफ बेन स्मिथ सत्या नडेला से भारत में हो रहे प्रदर्शनों पर उनकी प्रतिक्रिया जानना चाहते थे। तभी नडेला ने कहा कि, 'मुझे लगता है कि जो हो रहा है वह दुखद है... लेकिन मैं मुझे अच्छा लगेगा अगर कोई बांग्लादेशी अप्रवासी भारत में इन्फोसिस का सीईओ बनता है। 

सत्या नडेला द्वारा दिए गए इस बयान के बाद सोशल मीडिया में मानो तूफान आ गया हो। उनकी जमकर किरकिरी होने लगी। जिसके बाद सत्या नडेला की तरफ से माइक्रोसॉफ्ट इंडिया को बयान जारी करना पड़ा। उन्होंने बयान जारी करते हुए कहा कि हर एक देश को अपनी सीमाओं को पारिभाषित करने, राष्ट्रीय सुरक्षा को सुनिश्चित करने और  प्रवासी पॉलिसी को तय करने का अधिकार है। लोकतंत्रों में यह सब जनता और सरकार के बीच बहस से पारिभाषित होता है।

इसे भी पढ़ें: विपक्षी एकजुटता की कोशिश को लगा झटका, बैठक में DMK भी नहीं पहुंची

नडेला के समर्थन में आए रामचंद्र गुहा

इतिहासकार रामचंद्र गुहा ने सत्या नडेला के बयान का स्वागत करते हुए कहा कि मैं खुश हूं कि सत्य नडेला ने वो कहा जो वो महसूस करते थे। मैं चाहता हूं कि हमारे अपने आईटी सेक्टर के लोगों में वह कहने का साहस हो जो वह सोचते हैं।

प्रमुख खबरें

कोई ‘लहर’ नहीं है, प्रधानमंत्री Narendra Modi की भाषा में केवल ‘जहर’ है : Jairam Ramesh

Rae Bareli से Rahul का चुनाव लड़ना India गठबंधन का हौसला बढ़ाने वाला: Pilot

महा विकास आघाडी Maharashtra में लोकसभा चुनाव में अधिकतम सीट जीतेगा : Aditya Thackeray

Russia के राष्ट्रपति Putin इस सप्ताह China की दो दिवसीय राजकीय यात्रा करेंगे