जब हैरी मेट सेजल फिल्म से निराश किया इम्तियाज अली ने

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 07, 2017

निर्देशक इम्तियाज अली ने शाहरुख खान और अनुष्का शर्मा को लेकर रोमांटिक फिल्म पेश तो कर दी लेकिन वह शायद इस भरोसे ज्यादा रह गये कि रोमांस के बादशाह शाहरुख अपने बलबूते फिल्म को खींच देंगे तभी उन्होंने पटकथा पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया है। इम्तियाज को यह पता होना चाहिए कि शाहरुख की इधर लाइन से कई फिल्में बॉक्स ऑफिस पर धराशायी हुई हैं। सलमान खान और आमिर खान ने अपनी उम्र को देखते हुए रोमांस से हट कर काम करना शुरू किया और लगातार सफल हो रहे हैं। शाहरुख खान को भी यह बात जितनी जल्दी समझ आ जाये उतना अच्छा रहेगा। निर्देशक ने उनकी उम्र को छिपाने के लिए उन्हें हल्की दाढ़ी में रखा है लेकिन उम्र उनके चेहरे पर अब साफ झलकने लगी है।

फिल्म की कहानी सेजल (अनुष्का शर्मा) और हैरी (शाहरुख खान) के इर्दगिर्द घूमती है। हैरी यूरोप में टूरिस्ट गाइड है। एक बार एक गुजराती ग्रुप को यूरोप घुमाने के बाद वह उन्हें एयरपोर्ट से विदा करके निकल ही रहा होता है कि ग्रुप में शामिल सेजल उसे बताती है कि उसकी सगाई की अंगूठी खो गई है, जिसके बिना उसका मंगेतर उसके साथ शादी नहीं करेगा। अब सेजल हैरी के साथ दोबारा उन्हीं देशों की यात्रा पर निकल पड़ती है जहां-जहां वह पहले गये थे। इस दौरान दोनों को साथ रहने का मौका मिलता है तो सेजल को लगने लगता है कि वह हैरी से प्यार करने लगी है और उसे अपना मंगेतर टिपिकल टाइप का लड़का लगने लगता है। उसे अंगूठी मिल जाती है लेकिन वह यह बात हैरी को नहीं बताती ताकि उसके साथ उसे और दिन रहने को मिल जाएं। एक दिन सेजल हैरी को अंगूठी मिलने के बारे में बता देती है और इंडिया लौट आती है। सेजल के जाने के बाद हैरी को उसकी याद सताती है, तो वह भी उसकी शादी वाले दिन इंडिया पहुंच जाता है। उसके बाद कहानी में एक नया मोड़ आता है।

 

अभिनय के मामले में शाहरुख औरों से अव्वल रहे लेकिन उनके फैंस को इस बात से निराशा हुई कि किंग खान भी कई जगह ओवर एक्टिंग करते नजर आये। शाहरुख से बचकाना हरकतें करवाने से निर्देशक को बचना चाहिए था। शाहरुख अपनी फिल्मों में किस सीन तक करने से बचते हैं लेकिन इस फिल्म में अनुष्का के साथ लिप टू लिप किस सीन भी कर गये। अनुष्का शर्मा अपने रोल में फिट रहीं लेकिन कमजोर कहानी का खामियाजा उन्हें भी भुगतना पड़ज्ञ है। अन्य सभी कलाकार सामान्य रहे। फिल्म की लोकेशनें खूबसूरत हैं और कुछ गाने भी अच्छे बन पड़े हैं। मनोरंजन की दृष्टि से इस फिल्म में ज्यादा कुछ नहीं है। यदि शाहरुख खान की कोई भी फिल्म नहीं छोड़ते हैं तभी इस फिल्म को देखने जाएं। कई बेहतरीन फिल्में दे चुके इम्तियाज अली ने इस बार निराश किया है।

 

कलाकार- शाहरुख खान, अनुष्का शर्मा और निर्देशक इम्तियाज अली

 

प्रीटी

 

प्रमुख खबरें

Prime Minister Modi ओडिशा पहुंचे, दो चुनावी रैलियों को करेंगे संबोधित

Kerala: तनूर में लगभग दो करोड़ रुपये का सोना लूटने पर पांच लोग गिरफ्तार

Mehbooba Mufti को मत मांगने के लिए बच्ची का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस जारी

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या