Bharat Jodo Yatra में शामिल होंगे जगदीश टाइटलर, सिख दंगों के सवाल पर कहा- क्या मेरे खिलाफ कोई FIR है?

By अंकित सिंह | Dec 19, 2022

कांग्रेस की ओर से भारत जोड़ो यात्रा निकाली जा रही है। दिल्ली में भी भारत जोड़ो यात्रा को लेकर तैयारियां लगातार की जा रही है। इसको लेकर दिल्ली स्थित कार्यालय में एक बैठक बुलाई गई। इस बैठक में कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री जगदीश टाइटलर भी शामिल हुए। जगदीश टाइटलर के शामिल होने के साथ ही कई सवाल उठने लगे। दरअसल, जगदीश टाइटलर का नाम दिल्ली में हुए सिख विरोधी दंगों में शामिल किया जाता रहा है। आज एक बार फिर से कांग्रेस की बैठक में शामिल होने के बाद उनसे यही सवाल पूछा गया। इसके जवाब में जगदीश टाइटलर ने साफ तौर पर पूछ लिया कि क्या मेरे खिलाफ कोई भी मामला दर्ज है? इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वह भारत में जोड़ो यात्रा में शामिल होंगे। 

 

इसे भी पढ़ें: भारत जोड़ो यात्रा : राहुल गांधी से मिलने उमड़ी भीड़, शिक्षा के ‘सांप्रदायीकरण’ पर हुई चर्चा


अपने बयान में जगदीश टाइटलर ने कहा कि क्या मेरे खिलाफ (1984 के सिख विरोधी दंगों में) कोई प्राथमिकी है? सीबीआई ने मुझे क्लीयरेंस भी दिया है। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि कुछ केवल राजनीति कर रहे हैं...हां, (भारत जोड़ो यात्रा) में शामिल होंगे, और मैं अपनी आखिरी सांस तक पार्टी के साथ रहूंगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राहुल गांधी जो भी कर रहे हैं, हम उसके पक्ष में हैं। हम बड़े पैमाने पर भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हो रहे हैं। उन्होंने अरविंद केजरीवाल के बयान पर भी पलटवार किया। टाइटलर ने कहा कि केजरीवाल जो बोलना चाहते हो बोल सकते हैं। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के कार्यक्रम पर पूरा देश से गौर कर रहा है। हमने इंदिरा गांधी के जमाने में देखा था कि क्या हुआ है। लोग राहुल गांधी से जुड़े रहे हैं 

 

इसे भी पढ़ें: India-China Clash: दिग्विजय ने पूछा, चीन से क्यों डरते हैं प्रधानमंत्री मोदी


आपको बता दें कि जगदीश टाइटलर कांग्रेस के कई बैठकों में शामिल रहते हैं। हालांकि, उनकी तस्वीरें आने के साथ ही विपक्ष जबरदस्त तरीके से कांग्रेस पर हमलावर हो जाता है। जगदीश टाइटलर का काम 1984 के सिख विरोधी दंगों में आ चुका है। कई सालों तक कांग्रेस ने उन्हें बड़ी जिम्मेदारी नहीं दी थी। लेकिन हाल में ही संपन्न हुए दिल्ली नगर निगम चुनाव में भी कांग्रेस ने जगदीश टाइटलर को बड़ी जिम्मेदारी दी थी और उन्हें 20 सदस्य प्रदेश चुनाव समिति का सदस्य बनाया था। हालांकि इससे पहले वह कई सालों तक लगातार पार्टी में हाशिए पर रहे हैं। लेकिन अब वह धीरे-धीरे राजनीति में लौटने की कोशिश कर रहे हैं। 

प्रमुख खबरें

Mehbooba Mufti को मत मांगने के लिए बच्ची का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस जारी

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा