अयोध्या केस से जमीयत ने वकील राजीव धवन को हटाया, फेसबुक पोस्ट में छलका दर्द

By अंकित सिंह | Dec 03, 2019

अयोध्या राम जन्मभूमि विवाद में मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन को तब करारा झटका लगा जब उन्हें पता चला कि वह अब इस केस के वकील नहीं रहें। राजीव धवन ने अपना दर्द फेसबुक पोस्ट के जरिए बंया किया और कहा कि मेरी तबीयत का हवाला देते हुए मुझे केस से हटाया गया है जो कि बिल्कुल बकवास बात है। 

राजीव धवन ने आगे कहा कि वो अब समीक्षा या इस मामले में शामिल नहीं हैं। जमीयत को ये हक है कि वो मुझे केस से हटा सकते हैं लेकिन जो वजह दी गई है वह गलत है। मुझे सूचित किया गया है कि मदनी के निर्देश पर मुझे मामले से हटा दिया गया था क्योंकि मैं अस्वस्थ था। यह कुल बकवास है। उसे अपने वकील एजाज मकबूल को मुझे बर्खास्त करने का निर्देश देने का अधिकार है, जो उसने निर्देशों पर किया था। लेकिन जो कारण बताए जा रहे है वह दुर्भावनापूर्ण और असत्य है।

इस मामले को लेकर एजाज मकबूल की सफाई आ गई है। एजाज मकबूल ने कहा कि यह गलत है कि राजीव धवन को उनकी बीमारी के कारण केस (जमीयत उलेमा-ए-हिंद समीक्षा अयोध्या मामले में) से हटा दिया गया था। मुद्दा यह है कि मेरे मुवक्किल (जमीयत उलेमा-ए-हिंद) कल ही समीक्षा याचिका दायर करना चाहते थे। इसे राजीव धवन द्वारा ही किया जाना था। मैं उनका नाम याचिका में नहीं दे सका क्योंकि वह उपलब्ध नहीं थे। यह कोई बड़ा मुद्दा नहीं है। 

प्रमुख खबरें

Kiren Rijiju ने Rahul Gandhi को लिया आड़े हाथ, पूछा China और Pakistan से इतना प्रेम क्यों है?

Uttar Pradesh: पाकिस्तान का समर्थन करने वालों CM Yogi ने चेताया, बोले- वैसा ही हाल करेंगे जैसा कि...

भगोड़े नीरव मोदी को बड़ा झटका, UK कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका

माइकल क्लार्क ने मुंबई इंडियंस को दी सलाह, कहा- रोहित शर्मा को T20 WC से पहले ब्रेक की जरूरत