Jammu-kashmir: जज्बे को सलाम! 9 साल की हुरमत ने अपने खेल को दिया धार, तेंदुलकर भी हुए फैन

By अंकित सिंह | Apr 04, 2024

उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर शहर के एक छोटे से गांव पाज़लपोरा बोमई की रहने वाली नौ वर्षीय लड़की हुरमत इरशाद ने अंतरराष्ट्रीय स्टार क्रिकेटर मिताली राज से प्रेरित होकर अपने असाधारण क्रिकेट बल्लेबाजी कौशल से इंटरनेट पर तहलका मचा दिया है। हुरमत इरशाद का सपना भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खेलने का है। उनकी उल्लेखनीय प्रतिभा ने किसी और का नहीं बल्कि महान सचिन तेंदुलकर का ध्यान खींचा है। युवा खिलाड़ी की प्रभावशाली बल्लेबाजी क्षमता दिखाने वाली वीडियो क्लिप सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गई है, जिसे व्यापक प्रशंसा और सराहना मिल रही है। दूसरी कक्षा की छात्रा हुरमत ने कहा कि वह पूर्व भारतीय क्रिकेटर मिताली राज की उपलब्धियों से प्रेरित हैं।

 

इसे भी पढ़ें: LG के पास जाने वाली हर फाइल अस्वीकार्य, आजाद बोले- जम्मू-कश्मीर राज्य का दर्जा बहाल करना जरूरी


वह अंतरराष्ट्रीय मंच पर राष्ट्रीय क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व करने की इच्छा रखती है। उनके वीडियो क्लिप ने "मास्टर ब्लास्टर" के नाम से मशहूर सचिन तेंदुलकर का ध्यान खींचा। महान क्रिकेटर ने उनकी प्रतिभा की प्रशंसा करने के लिए 'X' का सहारा लिया। उन्होंने लिखा कि युवा लड़कियों को क्रिकेट खेलते देखना हमेशा अच्छा लगता है। इस तरह के वीडियो देखने से मेरे चेहरे पर मुस्कान आ जाती है। युवा लड़की के माता-पिता ने उसकी आकांक्षाओं के प्रति गर्व और समर्थन व्यक्त किया है। 

 

इसे भी पढ़ें: BJP देश में रूस और चीन जैसा शासन चाहती है : Farooq Abdullah


हुरमत के पिता इरशाद अहमद भट ने बताया कि लोगों ने मुझे बार-बार मेरी बेटी की असाधारण प्रतिभा और उसका समर्थन करने की आवश्यकता के बारे में सूचित किया। यह उसके दादा थे जिन्होंने उसे मार्गदर्शन और प्रोत्साहन प्रदान किया। भट्ट ने कहा कि वे अपनी बेटी को भारतीय क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए देखना चाहते हैं। स्थानीय निवासियों और उसके स्कूल के शिक्षकों ने इलाके और उसके आसपास के युवाओं के बीच क्रिकेट में बढ़ती रुचि और प्रतिभा के प्रमाण के रूप में युवा लड़की की प्रतिभा की सराहना की है। उन्होंने इतनी कम उम्र में उसके समर्पण और कौशल की सराहना की और उसके क्रिकेट लक्ष्यों को प्राप्त करने की दिशा में उसकी यात्रा का समर्थन करने का वचन दिया। 

प्रमुख खबरें

शिवाजी महाराज के शासनकाल की आर्थिक नीतियां

Swati Maliwal Case : बिभव कुमार राष्ट्रीय महिला आयोग के समक्ष नहीं हुए पेश

Pankaj Udhas Birthday Special | जब पंकज उधास के इस गाने से स्टूडियों में सभी हो गया थे इमोशनल, राज कपूर की भी आंखों में थे आंसू

Jammu Kashmir: 9 साल की कड़ी मेहनत से कारीगरों ने किया कमाल, तैयार हुआ एशिया का सबसे बड़ा कालीन