जापान में भारी बारिश ने मचाया कोहराम, भूस्खलन में बह गए दर्जनों मकान; लापता लोगों की तलाश जारी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 05, 2021

तोक्यो। जापान की राजधानी तोक्यो के दक्षिण पश्चिमी शहर अतामी में भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन के बाद से लापता दर्जनों लोगों की तलाश सोमवार को भी जारी रही। बचाव कर्मी गाद और मलबे में लोगों को तलाशते रहे। इस भूस्खलन में कम से कम तीन लोगों की मौत हो चुकी है। राष्ट्रीय प्रसारणकर्ता एनएचके की खबर में बताया गया कि 80 लोगों का अब भी पता नहीं है। अधिकारी इन लोगों के नाम , इस उम्मीद के साथ सार्वजनिक करने के बारे में विचार कर रहे हैं, कि हो सकता है कि इनमें से कुछ लोग भूस्खलन की चपेट में नहीं आए हों और कहीं पर सुरक्षित हों।

इसे भी पढ़ें: जो बाइडेन बोले, कोविड-19 अभी खत्म नहीं हुआ, अमेरिका आपसी सहयोग से वापसी कर रहा है

शुरुआत में बताया गया था कि 147 लोगों से कोई संपर्क नहीं हो पा रहा है लेकिन बाद में इस आंकड़े में सुधार किया गया क्योंकि शहर के अधिकारियों ने पुष्टि की कि कुछ लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है और हादसे के वक्त कुछ लोग वहां पर थे ही नहीं। यह आपदा ऐसे समय पर आई है जब अधिकारी तोक्यो ओलंपिक की तैयारी कर रहे हैं। कई दिन तक भारी बारिश होने के बाद शनिवार को भूस्खलन की घटना हुई थी। तटरक्षक बल के तीन पोत, छह सैन्य ड्रोन राहत एवं बचाव कार्य में सैनिकों, दमकलकर्मियों और अन्य बचावकर्मियों की मदद कर रहे हैं। दमकल एवं आपदा प्रबंधन एजेंसी तथा स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि सोमवार तक तीन शव मिले हैं।

प्रमुख खबरें

SRH vs LSG: लखनऊ के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद ने 58 गेंदों में चेज किया 166 रनों का टारगेट, ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की बेहतरीन पारी

Aurangabad और Osmanabad का नाम बदलने पर अदालत के फैसले का मुख्यमंत्री Shinde ने किया स्वागत

तीन साल में पहली बार घरेलू प्रतियोगिता में भाग लेंगे Neeraj Chopra, Bhubaneswar में होगा आयोजन

Israel ने Gaza में मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए एक अहम क्रॉसिंग को फिर से खोला