Maharashtra विधानसभा में जयंत पाटिल के 'बेशर्म' बोल, पूरे सत्र के लिए सदन से किया गया सस्पेंड

By अभिनय आकाश | Dec 22, 2022

एनसीपी के प्रदेश अध्यक्ष और वरिष्ठ विधायक जयंत पाटिल को विधानसभा के पूरे शीतकालीन सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया। उन्होंने विधानसबा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर से "बेशर्म व्यक्ति की तरह व्यवहार नहीं करने" के लिए कहा था। संसदीय कार्य मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने पाटिल के निलंबन की सिफारिश करते हुए एक प्रस्ताव पेश किया। नार्वेकर ने प्रस्ताव को मतदान के लिए रखा और इसे बहुमत से स्वीकार कर लिया गया। एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार के करीबी माने जाने वाले पाटिल ने मंत्री रहते हुए वित्त, गृह और जल संसाधन जैसे विभागों को संभाला था।

इसे भी पढ़ें: Maharashtra के मुख्यमंत्री पर संजय राउत ने लगाया घोटाले का आरोप, कहा- देना पड़ेगा इस्तीफा

महाराष्ट्र विधानसभा में पूरे दिन सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच नोकझोंक होती रही। दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मैनेजर दिशा सालियान की मौत की विशेष जांच दल (एसआईटी) से जांच कराने की मांग को लेकर सत्तारूढ़ भाजपा और एकनाथ शिंदे-गुट के विधायकों ने कई बार सदन का हंगामा किया। अनुरोध के बावजूद, विपक्षी विधायकों को बोलने की अनुमति नहीं दी गई। उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस द्वारा सलियन मामले में एसआईटी की घोषणा करने के बाद, विपक्ष के नेता अजीत पवार ने नार्वेकर से अन्य विपक्षी विधायकों को भी बोलने देने का अनुरोध किया। 

इसे भी पढ़ें: बॉम्बे HC से अनिल देशमुख को नहीं मिली राहत, जमानत के आदेश पर 27 दिसंबर तक लगी रोक

मुख्यमंत्री शिंदे ने पाटिल के निलंबन की मांग की। जैसे ही सत्तारूढ़ विधायक विपक्ष से भिड़ने के लिए एकत्र हुए, नार्वेकर ने सदन को स्थगित कर दिया। सत्तारूढ़ और विपक्षी दलों के बीच कई बार स्थगन और बैठकों के बाद, दोपहर 3.30 बजे सदन फिर से समवेत हुआ। आबकारी मंत्री शंभुराज देसाई ने कहा कि पाटिल का व्यवहार अक्षम्य था और मांग की कि एक उदाहरण स्थापित करने के लिए वरिष्ठ विधायक को निलंबित कर दिया जाए। 

प्रमुख खबरें

Ola Mobility के CEO हेमंत बख्शी का इस्तीफा, 10-15 प्रतिशत कर्मचारियों की हो सकती छंटनी

अमेठी, रायबरेली से उम्मीदवारों पर फैसले के लिए खरगे को अधिकृत किया गया: Congress

बैंक ब्याज वसूली में उचित तरीका अपनाएं, ग्राहकों को अतिरिक्त शुल्क लौटाएंः RBI

Odisha सरकार ने केंद्र से 1.56 करोड़ मच्छरदानी मुहैया करने का आग्रह किया