सीतामढ़ी सीट पर JDU ने बदला उम्मीदवार, अब सुनिल कुमार पिंटू को दिया टिकट

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 03, 2019

पटना। बिहार में सत्ताधारी जदयू ने सीतामढ़ी लोकसभा सीट से डा. वरूण कुमार के स्थान पर भाजपा के पूर्व नेता सुनिल कुमार पिंटू को अपना नया उम्मीदवार घोषित किया है। जदयू के प्रदेश मुख्यालय में आज बुधवार को आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं बिहार सरकार में मंत्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने पिंटू को जदयू की सदस्यता ग्रहण कराते हुए सीतामढ़ी लोकसभा सीट से डा. वरूण कुमार के स्थान पर पिंटू को अपनी पार्टी का नया उम्मीदवार घोषित किया।

इसे भी पढ़ें: बिहार में NDA की बल्ले-बल्ले, 34 सीटों पर हो सकता है कब्जा

बिहार की लोकसभा सीटों के लिए राजग के उम्मीदवारों की घोषणा गत 23 मार्च को भाजपा के प्रदेश मुख्यालय में की गयी थी और सीतामढ़ी लोकसभा सीट से जदयू के उम्मीदवार के तौर पर डा. वरूण कुमार के नाम की घोषणा की गयी थी। राजग के घटक दलों के बीच आपसी सीटों के बंटवारे के तहत भाजपा और जदयू 17-17 सीटों पर और लोजपा छह सीटों पर लोकसभा चुनावी लड़ रही है।

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस जब-जब सत्ता में आती है, शासन उल्टी दिशा में चलने लगता है: मोदी

सीतामढ़ी से उम्मीदवार बदले जाने के कारण के बारे में पूछे जाने पर ललन ने कहा कि पार्टी ने पूर्व में वरूण कुमार को अपना उम्मीदवार बनाया था पर क्षेत्र का भ्रमण करने के बाद चुनाव लडने में असमर्थतता जताए जाने पर जदयू द्वारा पिंटू को वहां से अपना उम्मीदवार बनाने का निर्णय लिया गया। पिंटू चार बार विधायक और बिहार की पिछली राजग सरकार में भाजपा के कोटे से मंत्री रह चुके हैं।

प्रमुख खबरें

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला