जेट एयरवेज के पायलटों की धमकी, बकाया वेतन न मिला तो करेंगे कानूनी कार्रवाई

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 10, 2019

मुंबई। समस्याओं में घिरी जेट एयरवेज के घरेलू पायलटों के संगठन नेशनल एविएटर्स गिल्ड (एनएजी)ने पायलटों के बकाया वेतन के भुगतान मामले में अब कानूनी रास्ता अपनाने की धमकी दी है। संगठन ने मंगलवार को एयरलाइन को कानूनी नोटिस दिया। नोटिस में बकाया वेतन के भुगतान के लिये प्रबंधन को 14 अप्रैल तक का समय दिया गया है। एयरलाइन के पायलट बकाया वेतन के मामले में पिछले कुछ माह से नरम रुख अपनाये हुये थे। इस बीच, एयरलाइन के मुख्य कार्यकारी विनय दुबे ने कर्मचारियों को भेजे संदेश में कहा कि प्रबंधन एयरलाइन की समाधान योजना के मामले में लगातार बैंकों के गठजोड़ के साथ काम कर रहा है। 

इसे भी पढ़ें: स्टेट बैंक ने संकट में फंसी जेट एयरवेज के लिए बोली मांगी

नकदी समस्या से जूझ रही जेट एयरवेज के पायलटों के साथ इंजीनियर तथा वरिष्ठ कार्यकारियों को पिछले तीन महीने से वेतन नहीं मिला है। इसके चलते पिछले सप्ताह कंपनी के मालिकाना हक में बदलाव का फैसला हुआ और बहुलांश हिस्सेदारी कर्जदाता बैंकों के पास आने का मार्ग प्रशस्त हुआ। इन कर्मचारियों के अलावा एयरलाइन ने अन्य कर्मचारियों को भी मार्च का वेतन नहीं दिया गया है।

इसे भी पढ़ें: जेट एयरवेज के वर्तमान में 15 से भी कम विमान परिचालन में- नागर विमानन सचिव

एनएजी ने कानूनी नोटिस में कहा, ‘‘...कर्मचारियों ने जेट एयरवेज के प्रबंधन से बकाये वेतन के भुगतान के लिये 14 मार्च तथा आगे से वेतन भुगतान हर महीने की पहली तारीख करने को कहा है।’’ नोटिस में कहा गया है, ‘‘ऐसा नहीं होने पर कर्मचारी वेतन भुगतान को लेकर सभी संवैधानिक और कानूनी कदम उठाएंगे।’’ एनएजी ने दावा किया कि वह एयरलाइन के कुल 1,600 पायलटों में से 1,100 का प्रतिनिधित्व करता है। इससे पहले, संगठन ने वेतन भुगतान में देरी के कारण एक अप्रैल से विमान नहीं उड़ाने की धमकी दी थी। बाद में इसे टालकर 14 अप्रैल कर दिया गया।

प्रमुख खबरें

Kedarnath Temple: वैशाख माह में खोले जाते हैं केदारनाथ मंदिर के कपाट, जानिए इसके पीछे का कारण

लालू ने मीसा भारती का नाम Misa कैसे रखा? बिहार में जेपी नड्डा ने लोगों के बता दी पूरी कहानी

Avada Energy को सौर परियोजना के लिए SBI से 1,190 करोड़ रुपये का मिला ऋण

ओस के कारण हमारे लिए परिस्थितियां मुश्किल हो गयी: Ruturaj Gaikwad