जांच के बाद 13 विधानसभा सीटों के लिए 206 उम्मीदवार, रद्द किए गए 22 नामांकन

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 16, 2019

रांची। झारखंड विधानसभा के पहले चरण में 13 सीटों के लिए 30 नवंबर को होने वाले चुनाव को लेकर नामांकन पत्रों की जांच के बाद कुल 206 उम्मीदवार मैदान में रह गये हैं। जांच में 22 नामांकन पत्र रद्द कर दिए गए। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी विनय चौबे ने शुक्रवार को बताया कि प्रथम चरण के लिए दाखिल नामांकन पत्रों की जांच में कुल 206 प्रत्याशियों के नामांकन पत्र सही पाए गए हैं। कुल 22 नामांकन पत्र जांच के बाद रद्द किये गये।

इसे भी पढ़ें: स्थिर और मजबूत सरकार ही कर सकती है झारखंड का विकास: रघुवर दास

उन्होंने बताया कि चतरा सीट से एक, लोहरदगा सीट से तीन, मनिका सीट से एक,लातेहार सीट से दो, पांकी सीट से एक, डाल्टेनगंज सीट से सात, छतरपुर सीट से दो, हुसैनाबाद से दो, गढ़वा से एक और भवनाथपुर से दो अभ्यर्थियों के नामांकन पत्र जांच के बाद रद्द कर दिए गए। पहले चरण में 30 नवंबर को 13 सीटों के लिए हो रहे चुनाव में सबसे ज्यादा 29 नामांकन पत्र भवनाथपुर विधानसभा सीट के लिए सही पाए गए हैं। इसके बाद हुसैनाबाद और विश्रामपुर सीट से 23-23 नामांकन पत्र, गढ़वा सीट के लिए 18, पांकी सीट के लिए 16, डाल्टेनगंज सीट के लिए 15, गुमला और लोहरदगा सीट के लिए 13-13, बिशुनपुर, मनिका और छतरपुर सीट के लिए 12-12, लातेहार सीट के लिए 11 तथा सबसे कम चतरा सीट के लिए 9 नामांकन पत्र सही पाए गए हैं।

प्रमुख खबरें

Swati Maliwal Row: दिल्ली पुलिस का दावा, CCTV कैमरों की फुटेज का एक हिस्सा खाली, AAP ने छवि खराब करने का लगाया आरोप

मुंबई के फ्लैट में बुजुर्ग फंदे से लटका मिला, पत्नी भी मृत पायी गयी

Sumitranandan Pant Birth Anniversary: प्रकृति के सुकुमार कवि कहे जाते थे सुमित्रानंदन पंत, महज 7 साल की उम्र से लिखने लगे थे कविताएं

30 हजार का कत्ल-ए-आम, अमेरिका लगा चुका है प्रतिबंध, कौन थे ईरान के कट्टरपंथी राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी