कांग्रेस की झारखंड इकाई के अध्यक्ष अजय कुमार ने अपने पद से इस्तीफा दिया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 27, 2019

रांची। हाल में हुए लोकसभा चुनाव में पार्टी की दयनीय स्थिति को देखते हुए झारखंड प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष अजय कुमार ने सोमवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। कुमार ने मीडिया को बताया कि हाल के चुनाव में कांग्रेस की स्थिति को देखते हुए और उसके परिणाम अच्छे नहीं आने की जिम्मेदारी लेते हुए उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा कि उन्होंने झारखंड के प्रभारी आरपीएन सिंह को आज अपना इस्तीफा सौंप दिया।

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस में जारी उठा-पटक के दौर के बीच गहलोत ने वेणुगोपाल से मुलाकात की

हाल में हुए लोकसभा चुनाव में झारखंड की 14 सीटों में से कांग्रेस ने सिर्फ एक सीट जीती है। सिंहभूम लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी गीता कोड़ा ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ को पराजित किया। महागठबंधन के समझौते के तहत राज्य में कांग्रेस ने जहां सात सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे तो वही राज्य के मुख्य विपक्षी दल झारखंड मुक्ति मोर्चा ने चार सीटों पर, बाबूलाल मरांडी की झारखंड विकास मोर्चा ने दो सीटों और राष्ट्रीय जनता दल ने भी दो सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे। राज्य में कांग्रेस के अलावा सिर्फ झारखंड मुक्ति मोर्चा ही राजमहल की अपनी एक सीट बचा पाया जहां से उसके उम्मीदवार विजय हांसदा ने भाजपा के उम्मीदवार हेमलाल मुर्मू को पराजित किया।

प्रमुख खबरें

SRH vs LSG: लखनऊ के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद ने 58 गेंदों में चेज किया 166 रनों का टारगेट, ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की बेहतरीन पारी

Aurangabad और Osmanabad का नाम बदलने पर अदालत के फैसले का मुख्यमंत्री Shinde ने किया स्वागत

तीन साल में पहली बार घरेलू प्रतियोगिता में भाग लेंगे Neeraj Chopra, Bhubaneswar में होगा आयोजन

Israel ने Gaza में मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए एक अहम क्रॉसिंग को फिर से खोला