IPL 2024 के लिए JioCinema को मिले 18 स्पॉन्सर, ऐड देने के लिए कंपनियों की लगी लाइनें

By रितिका कमठान | Mar 22, 2024

क्रिकेट का सबसे रोचक इवेंट 22 मार्च से शुरू होने जा रहा है। इंडियन प्रीमियर लीग को दुनिया के सबसे बड़े स्पोर्ट्स में शुमार किया जाता है, जिसका नया सीजन शुरू हो रहा है। आईपीएल में पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा। सीजन में कई टीमों के बीच जोरदार भिडंत देखने को मिलेगी। टीमों के अलावा भिड़ंत एड देने वाली कंपनियों के बीच भी देखने को मिलेगी।

 

टाटा आईपीएल के स्ट्रीमिंग पार्टनर इस बार जियो सिनेमा है, जिसे काफी लाभ हुआ है। वहीं इस बार जियो सिनेमा को आईपीएल के लिए विज्ञापन स्पॉन्सर्स की लंबी लाइन लगी मिली है। कई कंपनियां आईपीएल मैचों में स्पॉन्सर करना चाहती है। आईपीएल के इस सीजन के लिए 18 स्पॉन्सर और 250 से ज्यादा विज्ञापनदाता मिले हैं। बता दें कि आईपीएल का डिजिटल स्ट्रीमिंग पार्टनर इस बार जियो सिनेमा है।

 

होगी रिकॉर्ड कमाई

जियो सिनेमा को आईपीएल के बीते सीजन में लाइव स्ट्रीमिंग से जोरदार कमाई हुई है। बीते सीजन में भी स्पॉन्सर और विज्ञापनदाताओं से शानदार रिस्पॉन्स भी देखने को मिला है। वहीं इस बार भी  स्पॉन्सर और विज्ञापनदाताओं की भीड़ देखने को मिल रही है। ऐसे में माना जा रहा है कि इस सीजन में भी शानदार रिस्पॉन्स देखने को मिलेगा। ये भी संभावना जताई जा रही है कि बीते वर्ष के रिकॉर्ड तोड़कर कमाई के सभी पुराने रिकॉर्ड टूटेंगे।

 

ये कंपनियां है स्पॉन्सर

जानकारी के लिए बता दें कि स्पॉन्सर और विज्ञापनदाताओं की सूची में अलग अलग सेक्टर की कंपनियां शामिल है। इसमें ऑटोमोबाइल, मोबाइल हैंडसेट, बैंकिंग, ऑनलाइन ब्रोकिंग एंड ट्रेडिंग, क्रेडिट कार्ड पेमेंट की कंपनियों ने आवेदन किया है। इस बार भी जियो सिनेमा के साथ को प्रेजेंटिंग पार्टनर ड्रीम 11 ही है। आईपीएल के लिए एसोसिएट स्पॉन्सर के तौर पर टाटा मोटर्स, एचडीएफसी बैंक का पेजैप, एसबीआई, क्रेड, एएमएफआई, अपस्टॉक्स, चार्ज्ड बाय थम्स अप, ब्रिटानिया, पेप्सी, पारले, गूगल पिक्सल, हायर, जिंदल स्टील, वोडाफोन, डालमिया सीमेंट्स, कमला पसंद और रैपिडो शामिल है।

प्रमुख खबरें

Karnataka में कथित तौर पर प्रेम प्रस्ताव ठुकराने पर युवती की चाकू मारकर हत्या

Congress मुसलमानों की तरफदारी करती है, Modi किसी से भेदभाव नहीं करते : Giriraj Singh

प्रधानमंत्री सिर्फ मंदिर-मस्जिद के बारे में बात करते हैं, महंगाई पर चुप रहते हैं: Tejashwi

छोटे हथियारों की निर्माण इकाई स्थापित करने के लिए India से बातचीत जारी : Sri Lanka के विदेश मंत्री