जो बाइडन ने दी रूस को चेतावनी, बोले- अगर जंग में केमिकल हथियारों का किया उपयोग तो अमेरिका भी देगा जवाब

By टीम प्रभासाक्षी | Mar 26, 2022

रशिया और यूक्रेन के बीच 1 महीने से भी ज्यादा समय से जंग जारी है। इस जंग में यूक्रेन के कई शहर तबाह हो चुके हैं। लाखों लोग यूक्रेन छोड़कर जाने के लिए मजबूर हैं। हालांकि यूक्रेन के हौसले रूस के सामने अभी पस्त नहीं हुए हैं और वह उसका डटकर मुकाबला कर रहा है। रूस और यूक्रेन अभी भी जंग को खत्म करने के लिए किसी समझौते पर नहीं पहुंच पाए हैं। इसी बीच अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाडडन ने रूस को चेतावनी दी है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि अगर जंग में रूस केमिकल हथियारों का उपयोग करता है तो अमेरिका भी इसका जवाब देगा।


चीन को लेकर कही ये बात

यूक्रेन पर रूसी हमले के बाद बाइडन ने चीन के रवैये पर आपत्ति जाहिर की। उन्होंने कहा कि चीन को यह बात बहुत अच्छे से मालूम है कि उसका अच्छा आर्थिक भविष्य रूस के साथ नहीं बल्कि पश्चिमी देशों से जुड़ा है। बाइडन ने कहा मुझे लगता है कि चीनी राष्ट्रपति इस मामले में नहीं पड़ेंगे।


रूस को G-20 किया जाए बाहर

Nato की इमरजेंसी मीटिंग के बाद गुरुवार को ब्रसेल्स में जो बाइडन ने कहा कि वह चाहते हैं कि रूस को G-20 से बाहर का रास्ता दिखा दिया जाए।


आपको बता दें कि G-20  19 देशों और यूरोपीय संघ द्वारा बनाया गया एक मंच है जो दुनिया के प्रमुख मुद्दों पर कार्य करता है। जो बाइडनने कहा कि गुरुवार को दुनिया के अन्य नेताओं के साथ उन्होंने यह मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि रूस को G-20 से बाहर का रास्ता दिखा दिया जाए। अमेरिका और उसके पश्चिमी सहयोगियों ने गुरुवार को रूस पर नए प्रतिबंध लगाने और यूक्रेन को मानवीय मदद देने की बात भी कही।

प्रमुख खबरें

लालू सिर्फ अपने परिवार के लिए काम करते हैं, हम लोगों के लिए करते हैं : नीतीश कुमार

Neha Kakkar और Abhijeet Bhattacharya की लड़ाई में Millind Gaba की एंट्री, अपने अंदाज में दिग्गज सिंगर पर कसा तंज

Arunachal Pradesh Elections 2024: अरुणाचल प्रदेश में खस्ताहाल है कांग्रेस की स्थिति, 19 सीटों पर उतारे उम्मीदवार

Madrid Open में आखिरी बार खेलते हुए हार के बाद भावुक हुए नडाल