Nicola Sturgeon के बारे में मजाक ऋषि सुनक को पड़ा महंगा, स्कॉटिश पुलिस को मिली शिकायत

By अभिनय आकाश | Oct 05, 2023

स्कॉटलैंड पुलिस में दायर एक शिकायत में आरोप लगाया गया है कि स्कॉटलैंड की पूर्व पीएम निकोला स्टर्जन पर यूनाइटेड किंगडम के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के मजाक के लिए अदालत की 'संभावित' अवमानना ​​का आरोप लगाया गया है। सुनक ने बुधवार को मैनचेस्टर में वार्षिक सम्मेलन में टोरी पार्टी के सदस्यों को दिए अपने भाषण में यह मजाक किया। यह शिकायत अल्बा पार्टी के महासचिव क्रिस मैकलेनी ने दर्ज कराई है। अपनी शिकायत में मैकलेनी ने कथित तौर पर इस बात की जांच करने का अनुरोध किया है कि क्या सुनक ने स्कॉटलैंड की पूर्व प्रथममंत्री का हवाला देकर अदालत की अवमानना ​​की है, जो चल रही पुलिस जांच का विषय है।

इसे भी पढ़ें: अक्षता मूर्ति ‘सबसे अच्छे दोस्त’ सुनक का परिचय देने के लिए पहली बार राजनीतिक मंच पर आईं

स्टर्जन ने फरवरी में प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था, को एसएनपी के वित्त की स्कॉटलैंड पुलिस जांच के हिस्से के रूप में जून में गिरफ्तार किया गया और पूछताछ की गई, लेकिन अंततः उन्हें बिना किसी आरोप के रिहा कर दिया गया। उन्होंने आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है। मैकलेनी की शिकायत के अनुसार प्रधानमंत्री लाइव पुलिस स्कॉटलैंड जांच पर टिप्पणी कर रहे हैं और उसके बारे में अनुमान लगा रहे हैं। ऑपरेशन ब्रांचफॉर्म उन गंभीर मुद्दों पर गौर कर रहा है जो स्कॉटलैंड के लोगों के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं।

इसे भी पढ़ें: लंदन के इंडियन हाई कमीशन के बाहर खालिस्तानियों ने जलाया तिरंगा, सुनक को दी गोमूत्र पीने की चुनौती

 

प्रधानमंत्री को अवमानना ​​के इस कृत्य में हस्तक्षेप करने की अनुमति देना बहुत महत्वपूर्ण मामला है, जबकि कई लोग पुलिस स्कॉटलैंड की जांच के निष्कर्षों का इंतजार कर रहे हैं। ऑपरेशन ब्रांचफॉर्म को ऋषि सुनक के हस्तक्षेप के बिना निडर होकर अपनी जांच आगे बढ़ाने के लिए स्वतंत्र होना चाहिए। पुलिस स्कॉटलैंड ने दूसरे स्वतंत्रता जनमत संग्रह के लिए अलग रखे गए £600,000 नकद के ठिकाने का पता लगाने के लिए ऑपरेशन ब्रांचफॉर्म शुरू किया।

प्रमुख खबरें

धूप से बचने के लिए मुंह पर कपड़ा बांधना कितना सही है? हो सकती है स्किन एलर्जी

असम के गुवाहाटी में खुलेगा IIM, केंद्र सरकार ने दी मंजूरी

UPI Growth: एक महीने में यूपीआई के जरिए लोगों ने किया 14 अरब से अधिक का ट्रांजेक्शन, बन गया रिकॉर्ड

iPhone Scam। एप्पल के फोन के साथ फर्जीवाड़ा, कंपनी को हुए 1.23 करोड़ डॉलर का नुकसान