UP में ‘का बा’, अगली बार चुनाव में भाजपा बाहर होगी : अखिलेश यादव

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 22, 2023

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख एवं उत्तर प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने विधानमंडल सत्र में बुधवार को बजट पेश होने से पहले एक ट्वीट में सरकार पर भोजपुरी गायिका नेहा सिंह राठौर के गीत ‘यूपी में का बा’ की तर्ज़ पर सवाल उठाते हुए दावा किया कि उत्तर प्रदेश में अगली बार चुनाव में भाजपा बाहर होगी। विधानमंडल के बजट सत्र में बुधवार को वित्त वर्ष 2023-2024 का बजट पेश होना प्रस्तावित है। इससे पहले आज सुबह सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट किया, ‘‘यूपी में का बा, यूपी में झुठ्ठे केसों की बहार बा, यूपी में गरीब-किसान बेहाल बा, यूपी में पिछड़े-दलितों पर प्रहार बा, यूपी में कारोबार का बंटाधार बा।’’

उन्होंने लिखा, ‘‘यूपी में भ्रष्टाचार ही भ्रष्टाचार बा, यूपी में बिन काम के बस प्रचार बा, यूपी में अगले चुनाव का इंतज़ार बा, यूपी में अगली बार भाजपा बाहर बा।’’ अखिलेश के ट्वीट पर पलटवार करते हुए भाजपा की उप्र इकाई के मीडिया सह -संपर्क प्रमुख नवीन श्रीवास्तव ने ट्वीट किया, “यूपी में अपराधियन खातिर जेल बा, यूपी में आम आदमी का जीवन खुशहाल बा, यूपी में जाति धर्म का भेदभाव समाप्त बा।”

इसे भी पढ़ें: मनीष सिसोदिया की बढ़ीं मुश्किलें! जासूसी के आरोपों पर CBI दर्ज करेगी केस, गृह मंत्रालय से मिली मंजूरी

श्रीवास्तव ने अखिलेश के अंदाज़ में ही भोजपुरी में जवाब देते कहा, “यूपी में उद्योगपतियन खातिर बढ़िया माहौल बा, यूपी में भ्रष्टाचारियन पर लगाम बा, यूपी में अगड़ा पिछड़ा दलित सबकर सम्मान बा, यूपी में अगले कई चुनाव में कोई का मौका न बा।” उल्लेखनीय है कि बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान नेहा सिंह राठौर अपने भोजपुरी गीत ‘बिहार में का बा’ के ज़रिये सुर्ख़ियों में आई थीं और उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भी उन्होंने ‘यूपी में का बा’ गीत गाकर लोगों का ध्यान खींचा था। हालाँकि गोरखपुर के भाजपा सांसद रवि किशन समेत कई लोगों ने नेहा के गीत पर पलटवार करते हुए जवाब दिया था।

प्रमुख खबरें

Lucknow Parliamentary Seat: भारत माता के जयकारों के साथ राजनाथ सिंह ने किया नामांकन

प्रधानमंत्री हमारे न्याय पत्र के बारे में गोएबल्स से प्रेरणा ले कर बात करते हैं : Jairam Ramesh

Trudeau के सामने लगे खालिस्तान समर्थक नारे, मुस्कुराते आए नजर, सिखों से कहा- हम करेंगे आपकी रक्षा

मोबाइल की आभासी दुनिया में खोता बालमन