कमलनाथ का २० फरवरी को प्रदेशव्यापी बंद का आवाहन

By दिनेश शुक्ल | Feb 15, 2021

भोपाल। मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पेट्रोल-डीजल तथा गैस सिलेण्डर के लगातार बढ़ते दामों को लेकर 20 फरवरी कोप्रदेशव्यापी आधे दिन का बंद करने का आव्हान किया है। पेट्रोलियम पदार्थों में वृद्धि के कारण आम नागरिकों को होने वाली आर्थिक परेशानी को दृष्टिगत रखते हुए और मूल्य वृद्धि के विरोध में आम नागरिकों के आक्रोश को इस बंद के द्वारा केंद्र एवं राज्य शासन तक पहुंचाया जाएगा। 

 

इसे भी पढ़ें: अशिक्षित रूपन बाई ने स्कूल के लिए दी मुफ्त में जमीन, ताकि कोई इनकी तरह न रहे शिक्षा से वंचित

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने 20 फरवरी  को प्रदेशव्यापी आधे दिन का बंद करने का आव्हान करते हुए लोगों से कहा है कि वे अपनी स्वेच्छानुसार आधे दिन के बंद को सफल बनाने में अपना योगदान दें। प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा इस आधे दिन के बंद में दूध का वितरण एवं एम्बुलेंस तथा दवाईयों की दुकानें इस बंद से मुक्त रहेंगी।कमलनाथ ने ट्वीट कर महंगाई पर सरकार को घेरते हुए कहा कि पेट्रोल- डीज़ल एवं रसोई गैस के दामों में निरंतर वृद्धि हो रही है, जनता पर महंगाई की मार निरंतर बढ़ती जा रही है। जो लोग महंगाई से राहत के नाम पर सत्ता में आये थे, वो आज जनता को रोज़ महंगाई की आग में झोंक रहे है। जनता निरंतर करो में कमी कर राहत प्रदान करने की माँग कर रही है, लेकिन भाजपा सरकार तानाशाही रवैया अपनाते हुए किसी भी प्रकार की राहत प्रदान नहीं कर रही है।

 

इसे भी पढ़ें: मध्य प्रदेश के गृहमंत्री चलते फिरते ब्यूटी पार्लर, प्रदेश के बिगड़ते हालत से नहीं कोई मतलब- जीतू पटवारी

उन्होंने कहा कि कांग्रेस जनता के साथ सदैव खड़ी है, जनता के हित के लिये हम सदैव संघर्षरत है और रहेंगे। पेट्रोल- डीज़ल के व रसोई गैस के दामों में हो रही बेतहाशा वृद्धि के विरोधस्वरुप,जनता को राहत प्रदान करने की माँग व भाजपा सरकार को कुंभकर्णीय नींद से जगाने को लेकर मध्यप्रदेश में कांग्रेस 20 फऱवरी को जनता से स्वेच्छा से आधे दिन के प्रदेश बंद का आव्हान करती है।