मुंबई पुलिस ने कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली को तीसरी बार किया तलब

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 18, 2020

मुम्बई। मुंबई पुलिस ने बुधवार को अभिनेत्री कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली चंदेल को दो समुदायों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देने के आरोपों के संबंध में बयान दर्ज कराने के लिए तीसरी बार 23 और 24 नवंबर को तलब किया। पुलिस ने यहां के बांद्रा मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट अदालत के निर्देश पर कंगना और रंगोली के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज किया है। पुलिस उपायुक्त अभिषेक त्रिमुखे ने कहा, ‘‘हमने कंगना और रंगोली चंदेल को तीसरा नोटिस जारी किया और उन्हें बांद्रा पुलिस की जांच में शामिल होने तथा सहयोग करने के लिए कहा है।’’ 

इसे भी पढ़ें: नालागढ़ के महाराजा ने कंगना रनौत को डिनर के लिए बुलाया, रंगोली ने शेयर की तस्वीरें 

कंगना के वकील रिजवान सिद्दिकी ने इससे पहले दो नोटिस का जवाब देते हुए कहा था उनकी मुवक्किल पूछताछ के लिए पेश होने में असमर्थ हैं क्योंकि वे 15 नवम्बर तक हिमाचल प्रदेश में अपने भाई की शादी में व्यस्त हैं। मामले में शिकायतकर्ता मुनव्वर अली ने रनौत पर ‘‘लोगों के दिमाग में बॉलीवुड की खराब छवि’’ बनाने और दो समुदायों के लोगों के बीच सांप्रदायिक विभाजन और दरार उत्पन्न करने का आरोप लगाया है। 

इसे भी पढ़ें: कंगना रनौत को मुंबई पुलिस ने जारी किया दूसरी बार समन, पूछताछ के लिए होना होगा पेश 

उन्होंने अपनी शिकायत में दावा किया था कि रनौत अपने सभी ट्वीट में दुर्भावनापूर्वक, धर्म को ला रही हैं। अली ने आरोप लगाया है कि रनौत की मैनेजर के रूप में काम करने वाली चंदेल ने भी सांप्रदायिक दरार पैदा करने के इरादे से ट्वीट किया था। पुलिस ने रनौत और उनकी बहन के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 153-ए, 295-ए और 124-ए,34 के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की है। पुलिस ने इसके साथ ही कंगना और उनकी बहन को पुलिस के समक्ष पेश होने के लिए कहा है।

प्रमुख खबरें

Loksabha Elections 2024: मुलायम परिवार के तीन सदस्यों की किस्मत दांव पर, UP में 10 सीटों पर जारी है मतदान

Loksabha Election 2024| PM Modi ने गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र में डाला वोट, फिर पहुंचे लोगों के बीच

Darsh Amavasya 2024: दर्श अमावस्या पर पितरों की शांति के लिए करें पिंडदान, जानिए शुभ मुहूर्त और महत्व

गृह मंत्री Amit Shah ने डाला वोट, दूसरे चरण में इन सीटों पर हो रही वोटिंग