कुमारस्वामी की कांग्रेस के साथ कड़वाहट जारी, बार-बार दे रहे इस्तीफे की धमकी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 31, 2019

बेंगलुरू। कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन में तल्खी के बीच बुधवार को मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी ने फिर से धमकी दी कि अगर कांग्रेस के नेता उनपर आक्षेप लगाते रहे तो वह इस्तीफा दे देंगे। उन्होंने कहा कि हां, मैंने कहा था कि अगर कांग्रेस के नेता मुझे निशाना बनाते रहे तो मैं पद छोड़ दूंगा। जेडीएस के राष्ट्रीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, ‘अगर वे (कांग्रेस के नेता) फिर से इस तरह के बयान देंगे तो मैं कितने दिन तक यह सब बर्दाश्त करता रहूंगा। सत्ता तो अल्पकालिक है। जो स्थायी है, वह आप (पार्टी कार्यकर्ता) हैं और इस राज्य की साढ़े छह करोड़ जनता है।’

इसे भी पढ़ें : कांग्रेस के साथ जम नहीं रहा JDS का गठबंधन, कुमारस्वामी ने दी इस्तीफे की धमकी

इससे पहले 28 जनवरी को कुमारस्वामी ने कांग्रेस के एक विधायक की टिप्पणी से आहत होकर इस्तीफा देने की धमकी दी थी जिसके बाद गठबंधन सहयोगी ने मामले को शांत किया। सम्मेलन को संबोधित करते हुए पूर्व प्रधानमंत्री और जेडीएस सुप्रीमो एच. डी. देव गौड़ा ने भी कहा कि कुछ कांग्रेसी नेता की ओर से निशाना बनाए जाने से मुख्यमंत्री आहत हुए हैं। उन्होंने 2006-2007 में सिद्धरमैया के मुख्यमंत्री बनने की कथित महात्वाकांक्षा का भी हवाला दिया।

इसे भी पढ़ें : PM उम्मीदवार पर बोले कुमारस्वामी, ममता में देश की अगुवाई करने की हर काबिलियत

देव गौड़ा ने कहा कि तब सिद्धारमैया ने मुझसे कहा था कि अगर मैंने सोनिया गांधी पर दबाव बनाया होता, तो कुमारस्वामी की जगह वह मुख्यमंत्री बन जाते। सिद्धारमैया को दर्द साल रहा है और उन्हें सोनिया गांधी से इस बारे में जवाब मांगना चाहिए। कुमारस्वामी ने कहा कि उनकी सरकार को गिराने के कथित प्रयास के बीच, उनको लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए अपने अधिकारियों को निर्देश देना भी कठिन होता जा रहा है।

प्रमुख खबरें

Mandi के लिए पारिस्थितिकी-पर्यटन को बढ़ावा देना मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता : Vikramaditya Singh

Rajasthan: पुलिस ने ट्रक से 3.50 करोड़ रुपये का मादक पदार्थ जब्त किया, चालक गिरफ्तार

BJP सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर, 40 फीसदी तक कमीशन लिया जा रहा : Digvijay Singh

Pune luxury car हादसा : आरोपी नाबालिग के पिता और बार के खिलाफ होगा मामला दर्ज