karnataka Police ने जेपी नड्डा और अमित मालवीय को भेजा समन, सात दिनों के भीतर हाजिर होने को कहा, जानें पूरा मामला

By अंकित सिंह | May 08, 2024

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) प्रमुख जेपी नड्डा और पार्टी आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय को कर्नाटक पुलिस ने बुधवार को एक विवादास्पद सोशल मीडिया पोस्ट पर तलब किया। कर्नाटक पुलिस ने कथित तौर पर एससी/एसटी समुदाय के खिलाफ बीजेपी कर्नाटक द्वारा पोस्ट किए गए एक ट्वीट के संबंध में सात दिनों के भीतर बेंगलुरु के हाई ग्राउंड्स पुलिस स्टेशन में बीजेपी नेताओं को तलब किया। इससे पहले, कर्नाटक पुलिस ने बीजेपी कर्नाटक के आधिकारिक एक्स हैंडल द्वारा प्रकाशित एक सोशल मीडिया पोस्ट के वायरल होने के बाद पार्टी प्रमुख और आईटी सेल प्रमुख और कर्नाटक इकाई प्रमुख बीवाई विजयेंद्र के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। 

 

इसे भी पढ़ें: Karnataka BJP Animated Clip | जेपी नड्डा, अमित मालवीय और कर्नाटक BJP अध्यक्ष पर केस दर्ज, एनिमेटेड वीडियो मामले में कांग्रेस ने कराई FIR


रिपोर्ट्स के मुताबिक, विवादास्पद सोशल मीडिया पोस्ट में कथित तौर पर एससी और एसटी समुदाय के सदस्यों को एक विशेष उम्मीदवार को वोट न देने के लिए धमकाया गया था। कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी) ने आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए रविवार को चुनाव आयोग और पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि उन पर लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धाराओं और भारतीय दंड संहिता की धारा 505 (2) (वर्गों के बीच शत्रुता, घृणा या दुर्भावना पैदा करने या बढ़ावा देने वाले बयान) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

 

इसे भी पढ़ें: 'सेवा, सुशासन, गरीब कल्याण के रहे मोदी के 10 साल', Bihar में बोले JP Nadda- करीब 25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर आए


शिकायत में, केपीसीसी ने कर्नाटक राज्य भाजपा के आधिकारिक अकाउंट द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर अपलोड किए गए एक वीडियो का हवाला दिया, जिसमें आरोप लगाया गया कि यह नड्डा, विजयेंद्र और सोशल मीडिया प्रभारी कर्नाटक भाजपा के निर्देश पर मालवीय द्वारा संचालित है। दावा किया गया था कि सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए उक्त वीडियो में (कांग्रेस नेता) राहुल गांधी और (मुख्यमंत्री) सिद्धारमैया के एनिमेटेड चरित्र दिखाए गए हैं। क्लिप में, एससी, एसटी और ओबीसी समुदाय को घोंसले में "अंडे" के रूप में चित्रित किया गया है और इसमें राहुल गांधी को मुस्लिम समुदाय के रूप में लेबल वाला एक बड़ा अंडा लगाने का भी सुझाव दिया गया है।

प्रमुख खबरें

Mandi के लिए पारिस्थितिकी-पर्यटन को बढ़ावा देना मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता : Vikramaditya Singh

Rajasthan: पुलिस ने ट्रक से 3.50 करोड़ रुपये का मादक पदार्थ जब्त किया, चालक गिरफ्तार

BJP सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर, 40 फीसदी तक कमीशन लिया जा रहा : Digvijay Singh

Pune luxury car हादसा : आरोपी नाबालिग के पिता और बार के खिलाफ होगा मामला दर्ज