कर्नाटक पुलिस ने सुलझाई चार लोगों की हत्या की गुत्थी, गिरोह को दी गयी थी मेहमानों को मारने की सुपारी

By रेनू तिवारी | Apr 23, 2024

कर्नाटक पुलिस ने 19 अप्रैल को गडग शहर में चार लोगों की हत्या की गुत्थी सुलझाने का दावा किया है, जिसमें आठ संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें साजिश का कथित सरगना विनायक बकाले भी शामिल है, जो पीड़ितों में से एक कार्तिक का सौतेला भाई है। पुलिस ने कहा कि विनायक और उसके पिता प्रकाश बकाले के बीच संपत्ति को लेकर विवाद "कॉन्ट्रैक्ट किलिंग" के केंद्र में था, जिसमें गलत पहचान के कारण कार्तिक के तीन रिश्तेदारों की जान चली गई।

 

इसे भी पढ़ें: शिक्षण संस्थानों में धर्म, भाषा और ‘ड्रेस कोड’ में एकरूपता कारगर नहीं : JNU Vice Chancellor


19 अप्रैल को तड़के गडग शहर के दशहरा ओनी में बाकलेस के घर पर कार्तिक, परशुराम हादिमानी (55), उनकी पत्नी लक्ष्मी (45) और उनकी बेटी आकांक्षा (16) की हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने कहा कि हदीमानी परिवार कार्तिक के सगाई समारोह में शामिल होने आया था और हमलावरों ने उन्हें बकालेस समझ लिया, जिससे उनकी मौत हो गई।

 

इसे भी पढ़ें: भय बिनु होई न प्रीति: ताकतवर बनने की होड़ में भारत ने खोला खजाना, सेना पर सबसे ज्यादा खर्च करने के मामले में दुनिया में चौथा देश


आईजी (उत्तरी रेंज) विकास कुमार ने कहा 27 वर्षीय कार्तिक, गडग-बेटगेरी शहर नगरपालिका परिषद के उपाध्यक्ष प्रकाश बकाले और उनकी दूसरी पत्नी सुनंदा का बेटा था। पुलिस ने कहा, प्रकाश की पहली पत्नी का बेटा है, जिसने कथित तौर पर तीनों (कार्तिक, प्रकाश और सुनंदा) को खत्म करने के लिए सुपारी हत्यारों को काम पर रखा था।


आईजी ने कहा कि विनायक, एक रियाल्टार, ने जिशान नाम के एक व्यक्ति की मदद से मिराज, महाराष्ट्र के एक गिरोह के साथ एक संपत्ति विवाद पर अपने रिश्तेदारों को खत्म करने के लिए 65 लाख रुपये की 'सुपारी' देने का वादा किया, जिसमें से 2 लाख रुपये उसने चुका दिए। 


विनायक के अलावा, गिरफ्तार किए गए अन्य लोगों की पहचान फ़िरोज़ (29), जिशान (24), साहिल अशपाक खाजी (19), सोहेल अशपाक खाजी (19), सुल्तान जिलानी शेख (23), महेश जगन्नाथ सालुंके (21) और वहीद लियाकत के रूप में की गई है। 


पुलिस ने कहा कि उन्होंने आरोपियों को महाराष्ट्र, गोवा और कर्नाटक से गिरफ्तार किया है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "विनायक ने अपने पिता से सलाह किए बिना कुछ संपत्तियां बेच दीं, जिससे मतभेद पैदा हो गए।"


प्रमुख खबरें

World AIDS Vaccine Day 2024: हर साल 18 मई को मनाया जाता है वर्ल्ड एड्स वैक्सीन डे, जानिए क्या है इतिहास

Afghanistan में गोलीबारी में तीन विदेशी नागरिकों समेत चार लोगों की मौत

Delhi में तीन स्थानों पर लगी भीषण आग, कोई हताहत की सूचना नहीं

Himachal में चार लोकसभा सीट के लिए 37 उम्मीदवार चुनाव मैदान में