KCR के मंत्री दुबई में मना रहे थे छुट्टियां, ईडी ने डाला खलल, दरवाजा तोड़कर घर में की छापेमारी

By अभिनय आकाश | Nov 10, 2022

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने तेलंगाना के मंत्री और तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के नेता गंगुला कमलाकर के आवास पर अवैध ग्रेनाइट खनन और मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में छापा मारा। कमलाकर के देश से बाहर रहने के दौरान एजेंसी के अधिकारियों ने उनके आवास के दरवाजे तोड़ दिए। हालाँकि मंत्री का नाम औपचारिक रूप से किसी कंपनी से नहीं जुड़ा है, लेकिन उनके भाई गंगुला वेंकन्ना और गंगुला सुधाकर करीमनगर में श्वेता एजेंसियों (स्वेथा ग्रेनाइट एक्सपोर्ट्स) नाम से एक ग्रेनाइट खनन कंपनी चलाते हैं।

इसे भी पढ़ें: भारत जोड़ो यात्रा: अभिनेत्री पूजा भट्ट के बाद तेलंगाना में राहुल के साथ नजर आए प्रशांत भूषण

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस समय मंत्री गंगुला कमलाकर देश के बाहर अपने परिवार के साथ दुबई में हैं। कमलाकर करीमनगर निर्वाचन क्षेत्र से टीआरएस विधायक हैं, जो राज्य में पिछड़ा वर्ग कल्याण, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के मंत्री हैं। यह पहली बार नहीं है जब स्वेता एजेंसियां ​​जांच के घेरे में आई हैं। ईडी ने अगस्त 2021 में, विदेशी मुद्रा प्रबंधन (फेमा) अधिनियम, 1999 के उल्लंघन के लिए करीमनगर की लगभग नौ ग्रेनाइट कंपनियों को नोटिसजारी किया था, जिसमें श्वेता एजेंसियां ​​भी शामिल थीं। 

इसे भी पढ़ें: भारत जोड़ो यात्रा : महाराष्ट्र में प्रवेश से पहले तेलंगाना में जनसभा को सम्बोधित करेंगे राहुल

नोटिस तेलंगाना भाजपा नेता और वकील बेटी महेंद्र रेड्डी की शिकायत के बाद जारी किए गए थे, जिन्होंने आरोप लगाया था कि करीमनगर में ग्रेनाइट व्यापारी अवैध रूप से चट्टान का निर्यात कर रहे थे और मनी लॉन्ड्रिंग में शामिल थे। रेड्डी की शिकायत में आंध्र प्रदेश के सतर्कता विभाग की 2013 की एक रिपोर्ट का भी हवाला दिया गया जिसमें कहा गया था कि इन कंपनियों ने सरकार को करोड़ों रुपये का भुगतान शुल्क के रूप में किया है।

 

प्रमुख खबरें

इमिग्रेशन पर कोई छूट नहीं, जयशंकर के बयान पर कनाडा के मंत्री का पलटवार

Met Gala 2024 | Sabyasachi ने 1965 घंटे लगाकर तैयार की थी मेट गाला के लिए Alia Bhatt की साड़ी, लेकिन एक्ट्रेस ने लुक डिस्क्रिप्शन में कर दी गड़बड़ी

Israeli सेना का मिस्र के साथ लगे Rafah क्रॉसिंग के गाजा की ओर के हिस्से पर नियंत्रण

गुजरात में पहले से ज्यादा बड़ी दिख रही मोदी लहर क्या संदेश दे रही है?