धन वृद्धि के लिए घर में इन जगहों पर लगाएं वॉटर फाउंटेन, चमक उठेगी आपकी किस्मत

By प्रिया मिश्रा | Nov 22, 2021

चायनीज वास्तुशास्त्र फेंगशुई में वास्तुदोष दूर करने और जीवन में सुख-समृद्धि बढ़ाने के कई उपाय बताए गए हैं। फेंगशुई के अनुसार घर में वॉटर फाउंटेन रखना बहुत शुभ माना गया है। माना जाता है कि घर में फाउंटेन रखने से धन लाभ होता है और जीवन में सुख-समृद्धि बनी रहती है। आज के इस लेख में हम आपको बताएंगे कि घर में फाउंटेन कहाँ रखने से जीवन में धन-संपदा बढ़ेगी-


फेंगशुई के अनुसार, घर के मुख्य द्वार के पास वॉटर फाउंटेन रखना शुभ माना जाता है। माना जाता है कि घर के मुख्य द्वार के पास बहते हुए पानी का फाउंटेन रखने से घर में कभी भी धन की कमी नहीं रहती है।

इसे भी पढ़ें: जल्द होने वाला है शनि का राशि परिवर्तन, इन राशि वालों की सालों से चली आ रही समस्याओं का होगा अंत

वास्तुशास्त्र के अनुसार अगर आप घर के मुख्य द्वार के सामने फाउंटेन नहीं रख सकते हैं तो इसे मुख्य द्वार के द्वार के दाईं ओर रख सकते हैं। ऐसा करने से घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है। 


फेंगशुई के अनुसार आप घर के दक्षिण- पूर्वी दिशा में भी फाउंटेन रख सकते हैं। ऐसा माना जाता है कि इस दिशा में वॅाटर फाउंटेन रखने से धन लाभ होता है।

इसे भी पढ़ें: दिसंबर महीने में इन 4 राशि वालों के शुरू हो जाएंगे अच्छे दिन, क्या आपकी राशि है लिस्ट में शामिल?

वास्तुशास्त्र के अनुसार अगर आप घर में वॉटर फाउंटेन रख रहे हैं तो ध्यान दें कि इसका पानी वाला हिस्सा घर के अंदर की ओर होना चाहिए। इससे घर में लक्ष्मी का आगमन होता है और सुख-समृद्धि बनी रहती है। 


अगर कारोबार या नौकरी में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा होता है तो घर की बालकनी या गलियारे में फाउंटेन रखें। ऐसा करने से नौकरी-कारोबार की समस्याएं दूर होती हैं और स्वास्थ्य भी अच्छा रहता है।

 

- प्रिया मिश्रा 

प्रमुख खबरें

Loksabha Election 2024| तीसरे चरण के लिए मतदान जारी, 12 राज्यों की इन सीटों पर उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेगी जनता

MI vs SRH IPL 2024: सूर्या की आक्रामक शतकीय पारी से मुंबई ने सनराइजर्स को सात विकेट से हराया

Maharashtra : Thane में रिश्ते की बहन और उसके पति की हत्या के दोषी को आजीवन कारावास

Vadattiwar की शहीद हेमंत करकरे पर टिप्पणी से बिल्कुल सहमत नहीं हूं : Raut