पीएम मोदी की डिग्री विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर उपलब्ध नहीं, HC के फैसले के खिलाफ केजरीवाल की रिव्यू पिटीशन

By अभिनय आकाश | Jun 09, 2023

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मार्च में अपने आदेश की समीक्षा के लिए गुजरात उच्च न्यायालय का रुख किया है। अहमदाबाद की एक अदालत ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की डिग्री के संबंध में व्यंग्यपूर्ण और अपमानजनक टिप्पणी को लेकर आपराधिक मानहानि के मामले में 13 जुलाई को अदालत के समक्ष पेश होने को कहा है। न्यायमूर्ति बीरेन वैष्णव की अदालत ने शुक्रवार को मामले को स्वीकार किया और प्रतिवादी गुजरात विश्वविद्यालय, भारत संघ, मुख्य सूचना आयुक्त और तत्कालीन सीआईसी आयुक्त प्रोफेसर एम श्रीधर आचार्युलु को नियम जारी किया।

इसे भी पढ़ें: Raghav Chadha bungalow: क्या है राघव चड्ढा का केस, मंत्री या सांसद को किस टाइप का बंगला होता है अलॉट? आइए समझते हैं...

उम्मीद है कि अदालत इस मामले की अगली सुनवाई 30 जून को करेगी। 31 मार्च को गुजरात हाई कोर्ट ने केंद्रीय सूचना आयोग के उस आदेश को निरस्त कर दिया। जिसमें आरटीआई (RTI) के तहत डिग्री देने की बात कही गई थी। कोर्ट ने इसके साथ ही दिल्ली के मुख्यमंत्री पर 25 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया था। केजरीवाल द्वारा दायर की गई समीक्षा याचिका में कहा गया है कि जबकि अदालत ने रिकॉर्ड किया था कि पीएम मोदी की डिग्री विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर उपलब्ध है। 

इसे भी पढ़ें: Delhi: जब केजरीवाल के सामने लगे मोदी-मोदी के नारे, भाषण रोक AAP नेता बोले- अगर ऐसे नारे लगाने से...

आम आदमी पार्टी (आप) के दोनों नेताओं को इससे पहले मेट्रोपोलिटन अदालत ने सात जून को उसके समक्ष पेश होने के लिए समन किया था। गुजरात विश्वविद्यालय (जीयू) ने दोनों के खिलाफ मामला दायर करवाया है।  

प्रमुख खबरें

Bihar: पुलिस हिरासत में मौत को लेकर थाने में आगजनी के आरोप में 19 गिरफ्तार

Gaza में संघर्ष पर नयी योजना पर कार्य नहीं किया गया तो पद छोड़ दूंगा : गैंट्ज

कठुआ में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास संदिग्ध गतिविधि के बाद तलाश अभियान प्रारंभ

RCB vs CSK IPL 2024: आरसीबी ने चेन्नई सुपर किंग्स का सपना तोड़ा, बेंगलुरु ने 9वीं बार प्लेऑफ के लिए किया क्वालीफाई