Rahul Gandhi: केजरीवाल बोले- राहुल का निष्कासन चौंकाने वाला, देश को बर्बाद करने की कोशिश की जा रही

By अंकित सिंह | Mar 24, 2023

लोकसभा से राहुल गांधी की सदस्यता खत्म हो जाने के बाद विपक्षी जबरदस्त तरीके से भाजपा व केंद्र सरकार पर हमलावर है। कांग्रेस को इस मामले में विपक्षी नेताओं का साथ मिल रहा है। जो अरविंद केजरीवाल और ममता बनर्जी जैसे नेता कांग्रेस पर हमलावर रहते थे, वह आज राहुल गांधी के समर्थन में खड़े दिखाई दे रहे हैं। इन सबके बीच राहुल गांधी की सदस्यता रद्द किए जाने को लेकर अरविंद केजरीवाल ने बड़ा बयान दिया है। अरविंद केजरीवाल ने साफ तौर पर कहा है कि राहुल का लोकसभा से निष्कासन चौंकाने वाला है। उन्होंने कहा कि आज देश में जो चल रहा है बहुत ख़तरनाक है। विपक्ष को ख़त्म करके ये लोग वन-नेशन वन-पार्टी का माहौल बनाना चाहते हैं, इसी को तो तानाशाही कहते हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: Rahul Gandhi की संसद सदस्यता रद्द, जानिये जनप्रतिनिधित्व कानून के बारे में क्या कह रहे हैं विधि विशेषज्ञ


इसके साथ ही केजरीवाल ने कहा कि मेरी देशवासियों से अपील है- हमें मिलकर आगे आना होगा, जनतंत्र बचाना है, देश बचाना है। वहीं, अपने ट्वीट में केजरीवाल ने कहा कि लोक सभा से राहुल गांधी जी का निष्कासन चौंकाने वाला है। देश बहुत कठिन दौर से गुज़र रहा है। पूरे देश को इन्होंने डरा कर रखा हुआ है। 130 करोड़ लोगों को इनकी अहंकारी सत्ता के ख़िलाफ़ एकत्र होना होगा। उन्होंने कहा कि सारे लोगों को साथ आना पड़ेगा। ये लड़ाई राहुल गांधी की लड़ाई नहीं है। ये लड़ाई कांग्रेस की लड़ाई नहीं है। ये लड़ाई इस देश को बचाने की लड़ाई है। एक तानाशाह से, एक कम पढ़े-लिखे व्यक्ति से, एक अहंकारी व्यक्ति से—इस देश को बचाने की लड़ाई है।

 

इसे भी पढ़ें: Parliament Diary: लोकसभा में हंगामे के बीच वित्त विधेयक 2023 पारित, ‘शेर ओ शायरी’ से राज्यसभा का माहौल बना खुशनुमा


केजरीवाल ने कहा कि मैं भाजपा के लोगों को बताना चाहता हूं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश को बर्बाद करने का प्रयास किया जा रहा है। जो लोग देश को नष्ट करना चाहते हैं, उन्हें भाजपा में होना चाहिए और जो देश को बचाना चाहते हैं, उन्हें भाजपा छोड़ देनी चाहिए। केजरीवाल के प्रधानमंत्री के बारे में बोलने पर विधानसभा में हंगामा शुरू हो गया। राहुल गांधी को लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य करार दिए जाने का जिक्र करते हुए केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा और कहा कि ‘‘वे डरे हुए हैं।’’ गांधी को आपराधिक मानहानि के मामले में दोषी ठहराए जाने और सजा सुनाए जाने पर उन्हें लोकसभा से अयोग्य घोषित कर दिया गया है। 

प्रमुख खबरें

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़, 12 माओवादी ढेर

बिहार: पटना साहिब सीट से रविशंकर प्रसाद ने दाखिल किया नामांकन, बोले- देश के लिए काम करना जारी रखूंगा

Hooghly की जनता का Mamta सरकार से मोह भंग, Modi को जिताने का किया दावा

Pakistan ने PoK में कर्फ्यू लगाया, पुलिस रेंजर्स से भिड़े लोग, आगजनी और तोड़-फोड़