Kerala: राहुल गांधी का वायनाड में रोड शो, बोले- आज मुख्य लड़ाई RSS की विचारधारा के खिलाफ

By अंकित सिंह | Apr 15, 2024

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने वायनाड में आज रोड शो किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि यह विचार लोगों का अपमान है कि भारत में केवल एक ही नेता होना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमें अंग्रेजों से आजादी सिर्फ आरएसएस की विचारधारा का औपनिवेश बनने के लिए नहीं मिली। उन्होंने कहा कि कांग्रेस भारतीयों की बात सुनना चाहती है; उनकी मान्यताओं, भाषा, धर्म, संस्कृति से प्यार और उनका सम्मान करना चाहती है। 

 

इसे भी पढ़ें: Rahul Gandhi-MK Stalin: राहुल ने गिफ्ट की मैसूर पाक तो इमोशनल हुए स्टालिन, ट्वीट कर कही दिल की बात


राहुल गांधी ने कहा कि आज मुख्य लड़ाई आरएसएस की विचारधारा के खिलाफ है। भाजपा के लोग, प्रधान मंत्री, वे कहते हैं एक राष्ट्र, एक लोग, एक भाषा, एक नेता...भाषा कोई ऐसी चीज नहीं है जो ऊपर से थोपी गई हो। भाषा वह चीज़ है जो व्यक्ति के अंदर से, व्यक्ति के हृदय के अंदर से निकलती है। उन्होंने कहा कि केरल के एक व्यक्ति से यह कहना कि आपकी भाषा हिंदी से कमतर है, केरल के लोगों का अपमान है... यह विचार कि भारत में केवल एक ही नेता होना चाहिए, हर एक युवा भारतीय व्यक्ति का अपमान है।


राहुल गांधी ने कहा कि मानव-पशु संघर्ष का मुद्दा वायनाड के लोगों के लिए एक बड़ी समस्या का कारण बन रहा है। रात्रि यातायात प्रतिबंध से भी भारी परेशानी हो रही है। हम इन समस्याओं के समाधान के लिए प्रतिबद्ध हैं। मैंने सीएम और केंद्र को कई बार लिखा था। हम उन पर दबाव बनाना जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा और प्रधानमंत्री कहते हैं, 'एक राष्ट्र, एक भाषा, एक नेता'। यह हमारे देश की बुनियादी ग़लतफ़हमी है।

 

इसे भी पढ़ें: PM Modi ने एक झटके में गरीबी दूर करने वाले बयान पर राहुल गांधी को बताया ''शाही जादूगर


राहुल ने कहा कि भाषा कोई ऊपर से थोपी हुई चीज़ नहीं है। भाषा वह चीज़ है जो व्यक्ति के अंदर से, व्यक्ति के हृदय के अंदर से निकलती है। यह आपकी सभ्यता से आपकी कड़ी है। एक समान दृष्टिकोण आपके इतिहास, संस्कृति और धर्म पर लागू होता है। उन्होंने कहा कि भारत फूलों के गुलदस्ते की तरह है, और हर फूल का सम्मान किया जाना चाहिए क्योंकि हर फूल गुलदस्ते की सुंदरता को बढ़ावा देता है!

प्रमुख खबरें

मेरे साथ बहुत बुरा हुआ...स्वाति मालीवाल ने तोड़ी चुप्पी, बीजेपी से क्या की गुजारिश

Open AI का नया GPT-4o मॉडल क्या है? अबतक का सबसे तेज और शक्तिशाली AI, जानें इसकी खासियत

दीदी, वाम और श्रीराम: बंगाल का चुनाव, सबका अपना-अपना दांव, प्रदेश की सियासी लड़ाई के पूरे परिदृश्य को 5 प्वाइंट में समझें

जो महंगाई पहले डायन थी, अब महबूबा हो गई है, तेजस्वी का भाजपा पर वार, बोले- PM Modi से नहीं चलता देश