Khalsa Aid के संस्थापक रवि सिंह का ट्विटर अकाउंट भारत में बैन, फेसबुक पोस्ट के जरिये बीजेपी पर साधा निशाना

By अभिनय आकाश | Jul 03, 2022

खालसा एड के संस्थापक रवि सिंह के ट्विटर अकाउंट को भारत में बैन कर दिया गया है। रवि सिंह ने फेसबुक पर अकाउंट की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, 'मेरे ट्विटर अकाउंट को भारत में बैन कर दिया गया है! ये है बीजेपी के राज में लोकतंत्र का असली चेहरा !! सिख सोशल मीडिया अकाउंट्स पर प्रतिबंध लगाने से हमें अपनी आवाज उठाने से नहीं रोका जा सकेगा! हम केवल जोर से उठेंगे! इस बीच ट्विटर पर रवि सिंह के अकाउंट में लिखा है, 'एक कानूनी मांग के जवाब में भारत में रवि सिंह का अकाउंट रोक दिया गया है।

इसे भी पढ़ें: पंजाब अपने किसानों को एमएसपी से कम कीमत पर मूंग बेचने के लिए मुआवजा देगा

खालसा एड यूनाइटेड किंगडम स्थित एक गैर-सरकारी संगठन है, जो 2020 में संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) के नेतृत्व में किसानों के विरोध को समर्थन देने वाले प्रमुख संगठनों में से एक था। इसने भारत के बाहर आंदोलन को ले जाने में सक्रिय भूमिका निभाई थी। इसके स्वयंसेवकों ने किसानों के लिए भोजन और अन्य आवश्यक वस्तुओं की व्यवस्था करने में मदद की। 2021 में, खालसा एड को दुनिया भर में किए गए मानवीय कार्यों के लिए नोबेल शांति पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया था। 

इसे भी पढ़ें: कैप्टन अमरिंदर सिंह भाजपा के साथ अपनी पार्टी का विलय करेंगे : भाजपा नेता का दावा

नोबेल नामांकन कनाडा के राजनेताओं द्वारा सार्वजनिक कार्यालय, टिम उप्पल, पैट्रिक ब्राउन और प्रबमीत सिंह सरकारिया द्वारा किया गया था। भारत में किसानों के विरोध के अलावा, संगठन ने युद्ध प्रभावित सीरिया में राहत कार्य के माध्यम से, 2016 की लंदन बाढ़ में और बांग्लादेश-म्यांमार सीमा पर रोहिंग्याओं के लिए शरणार्थी शिविर स्थापित करने का काम किया। 

प्रमुख खबरें

Share Market में ट्रेडिंग के समय को लेकर हुई थी चर्चा, अब SEBI ने लिया बड़ा फैसला

Loksabha Elections 2024: तीसरे चरण में इन पूर्व मुख्यमंत्रियों की किस्मत का होने वाला है फैसला, जनता ईवीएम में करेगी बंद

Loksabha Elections 2024: मुलायम परिवार के तीन सदस्यों की किस्मत दांव पर, UP में 10 सीटों पर जारी है मतदान

Loksabha Election 2024| PM Modi ने गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र में डाला वोट, फिर पहुंचे लोगों के बीच