किआ इंडिया का नया फैसला, अब सेकेंड हैंड कार बाजार में करेगी डील, खोले जाएंगे 30 सेंटर्स

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 29, 2022

नयी दिल्ली। वाहन कंपनी किआ इंडिया प्रमाणित पुरानी गाड़ियों (सेकेंड हैंड) के कारोबार में उतर गई है। कंपनी ने कारोबार बढ़ाने के लिये इस साल के अंत तक 30 बिक्री केंद्र खोलने की योजना बनायी है। किआ ने मंगलवार को बयान में कहा कि उसके प्रमाणित पुरानी कार यानी ‘सेकेंड हैंड’ गाड़ियों का कारोबार ‘किआ सीपीओ’ का मकसद ग्राहकों को अलग तरह का अनुभव प्रदान करना है।

यह नई कार खरीदने के जैसा होगा। इसके तहत उन्हें पुराने वाहनों को बेचने, खरीदने और पुरानी कार को बदलकर दूसरी गाड़ी लेने की सुविधा होगी। ग्राहकों को इसके लिये स्वामित्व हस्तांतरण और कर्ज की सुविधा भी मिलेगी। किआ इंडिया के मुख्य बिक्री अधिकारी मायुंग-सिक सोन ने कहा कि हम किआ सीपीओ के साथ पुरानी कारों के बाजार के लिये व्यवस्था को एक नया रूप देना चाहते हैं।

वर्तमान में, भारतीय ग्राहकों के पास पुरानी गाड़ियों के मामले में सही और सत्यापित जानकारी तक पहुंच सीमित है। हम इस धारणा को बदलना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि हमने गौर किया है कि किआ की नई कार के एक-तिहाई ग्राहक वैसे हैं जो पुराने वाहन की जगह कंपनी की कार लेने को इच्छुक हैं।

हमारा मकसद अपने इस नये कारोबार के जरिये उन्हें मदद करना है। किआ ने कहा कि उसकी पुराने वाहनों के कारोबार को आक्रामक रूप से आगे बढ़ाने की योजना है। इसके लिये कंपनी साल के अंत तक 30 बिक्री केंद्र खोलेगी। कंपनी पहले ही 14 शहरों...राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली, बेंगलुरु, अहमदाबाद, हैदराबाद, चंडीगढ़, जयपुर, कोचीन, भुवनेश्वर, कालीकट, अमृतसर, नासिक, बड़ौदा, कन्नूर और मलप्पुरम में 15 बिक्री केंद्र खोल चुकी है।

प्रमुख खबरें

जिस मतदान केंद्र पर कांग्रेस को शून्य वोट, वहां 25 लाख के विकास कार्य कराऊंगा : Kailash Vijayvargiya

Badminton: थॉमस कप और उबेर कप में भारत रहा खाली हाथ, महिलाओं के बाद पुरुष टीम भी हारी

प्रियंका गांधी ने अमेठी से किशोरी लाल शर्मा की उम्मीदवारी की सराहना की, कहा- वे 40 साल से लोगों की कर रहे सेवा

RBI के राहत देने के फैसले के बाद बजाज फाइनेंस के शेयरों में आई तेजी