मांकड़िंग विवाद के बीच किंग्स इलेवन पंजाब का सामना होगा केकेआर से

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 26, 2019

कोलकाता। कप्तान आर अश्विन के मांकड़िंग विवाद में फंसे होने के बीच किंग्स इलेवन पंजाब आईपीएल के अपने अगले मैच में बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स से खेलेगी। अश्विन ने जोस बटलर को मांकड़िंग आउट करके विवाद को जन्म दे दिया लेकिन उनकी टीम ने राजस्थान रायल्स पर 14 रन से जीत दर्ज की। बटलर ने 43 गेंद में 69 रन बना लिये थे और टीम 185 रन का लक्ष्य हासिल करने की तरफ बढ रही थी लेकिन उनके आउट होने के बाद रायल्स के आठ विकेट 62 रन के भीतर गिर गए और पंजाब ने जयपुर में पहली जीत दर्ज की। 

 

अश्विन ने जो किया, वह नियम के दायरे में था लेकिन इससे बड़ा विवाद पैदा हो गया। राजस्थान रायल्स के ब्रांड दूत और महान स्पिनर शेन वार्न ने अश्विन की हरकत को शर्मनाक और खेलभावना के विपरीत बताया। इस अनचाहे विवाद के बीच अब देखना यह होगा कि अश्विन और उनकी टीम ईडन गार्डंस पर कैसे नये सिरे से आगाज करती है। पंजाब के लिये जहां क्रिस गेल ने 47 गेंद में 79 रन बनाये , वहीं केकेआर के लिये जमैका के ही आंद्रे रसेल शानदार फार्म में हैं। दोनों की टक्कर देखने लायक होगी।

इसे भी पढ़ें: इस तरह के पल मैच बदल देते हैं, बल्लेबाज को एहतियात बरतनी चाहिये: अश्विन

 

गेल ने धीमी शुरूआत की लेकिन बाद में अपने असली तेवर दिखाये। पहले केकेआर के लिये खेल चुके गेल ईडन गार्डन से वाकिफ हैं और स्पिनरों पर निर्भर केकेआर के आक्रमक को धता बताना चाहेंगे।दूसरी ओर रसेल ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 19 गेंद में नाबाद 49 रन बनाकर केकेआर को जीत दिलाई थी। उस मैच में केकेआर के स्टार स्पिनर और आक्रामक सलामी बल्लेबाज सुनील नारायण की ऊंगली में चोट लगी। केकेआर खेमा उनके फिट होने की दुआ कर रहा होगा। इस मैच के बाद केकेआर को अगले चार मैच बाहर खेलने हैं और 12 अप्रैल को दिल्ली केपिटल्स के खिलाफ खेलने वे ईडन गार्डंस लौटेंगे। 

प्रमुख खबरें

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला