FIFA World Cup 2022 के सबसे चर्चित खिलाड़ियों की पत्नी और गर्लफ्रेंड के बारे में जानें यहां

By रितिका कमठान | Dec 05, 2022

कतर में हो रहे फीफा विश्व कप में सिर्फ फुटबॉल खिलाड़ियों ने ही सुर्खियां नहीं बटोरी हैं बल्कि उनकी पार्टनर्स भी काफी चर्चा में रही है। आमतौर पर खिलाड़ियों की पत्नियों या गर्लफ्रेंड्स को WAG's कहा जाता है। ये भी फैंस का उतना ही ध्यान आकर्षित करती है जितना कि खेल के मैदान पर खिलाड़ी।

 

जानकारी के मुताबिक वर्ष 2006 में हुए विश्व कप के दौरान डेविड बेकहम की पत्नी विक्टोरिया और इंग्लैंड के एशले कोल की पत्नी और ब्रिटिश पॉप स्टार चेरिल की मौजूदगी में सबसे पहले WAG शब्द का उपयोग किया गया था।

 

इनके अलावा कई अन्य प्रसिद्ध फुटबॉल खिलाड़ियों की पार्टनर भी हैं जो काफी चर्चा में रहती है। इसमें कार्मेलो की पत्नी ला ला एंथोनी, टॉम ब्रैडी की पूर्व पत्नी गिसेले बुंडचेन, रसेल विल्सन की पत्नी सियारा, स्टीफन करी की पत्नी आयशा करी, माइक कॉमरी की पार्टनर हिलेरी डफ, लैमर ओडोम की पूर्व पत्नी कोल कार्दाशियन, अमेरिका सिंगर कैरी अंडरवुड जो माइक फिशर की पत्नी है, जॉर्जीना रोड्रिगेज जो पुर्तगाल के स्टार प्लेयर क्रिस्टियानो रोनाल्डो की पार्टनर है भी चर्चा में रही है।

 

क्रिस्टियानो रोनाल्डो- जॉर्जीना रोड्रिगेज

इस पूरे विश्व कप के दौरान सबसे प्रसिद्ध खिलाड़ियों में से एक क्रिस्टियानो रोनाल्डो की पार्टनर मॉडल जॉर्जीना रोड्रिगेज पर रहीं। वो विश्व कप के दौरान अपने पार्टनर का उत्साहवर्धन करती दिखी थी। गौरतलब है कि क्रिस्टियानो रोनाल्डो फुटबॉल के इतिहास में सबसे महान खिलाड़ियों में से एक है। बता दें कि जॉर्जीना रोड्रिगेज रोनाल्डो के दो बच्चों की मां हैं। इस जोड़ी ने वर्ष 2002 में अपने जुडवां बच्चों में से एक को जन्म के कुछ समय बाद ही खो दिया था।

 

जैक ग्रेलिश-साशा अटवुड

मैनचेस्टर सिटी और इंग्लैंड के खिलाड़ी जैक ग्रीलिश की बचपन की प्रेमिका साशा अटवुड अन्य फुटबॉलरों के परिवारों के साथ फीफा विश्व कप में दिखाई दी है।  लक्जरी जहाज, एमएससी वर्ल्ड यूरोपा में रह रही है। साशा अटवुड ने मॉडल के तौर पर वर्ष 2022 में ही सौंदर्य प्रसाधन कंपनी L'Oreal के साथ कॉन्ट्रैक्ट पर हस्ताक्षर किए है।

 

लियोनेल मेस्सी-एंटोनेला रोक्कुज़ो 

अर्जेंटीना के स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेस्सी ने मॉडल एंटोनेला रोक्कुज़ो से वर्ष 2017 में शादी की थी। मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखने से पहले वो एक डेंटिस्ट केतौर पर भी काम कर चुकी है। दोनों की मुलाकात 20 वर्ष पहले हुई थी, जिसके बाद दोनों ने वर्ष 2008 में डेटिंग शुरू की थी। इसके बाद दोनों ने शादी की थी। शादी के बाद दोनों के तीन बच्चे है।

प्रमुख खबरें

Vastu Tips: घर की नकारात्मक ऊर्जा को खत्म करने के लिए रोजाना करें ये काम, घर आएगी सुख-समृद्धि

Shaniwar Vrat Vidhi: इस दिन से शुरू करना चाहिए शनिवार का व्रत, शनि की ढैय्या और साढ़ेसाती से मिलेगी मुक्ति

चार करोड़ रुपये से अधिक कीमत वाले घरों की बिक्री मार्च तिमाही में 10 प्रतिशत बढ़ीः CBRE

Chhattisgarh : ED ने चावल घोटाले में मार्कफेड के पूर्व MD Manoj Soni को किया गिरफ्तार