छात्रों की ऑनलाइन एजुकेशन के लिए केरल में शुरू हुई टीवी डोनेशन की मुहिम

By निधि अविनाश | Jun 15, 2020

कोरोना लॉकडाउन में सब कुछ बंद होने के कारण गरीब बच्चों की पढ़ाई भी रूक गई है। इसी को देखते हुए अब केरल में डिजिटल ऐजुकेशन से इन बच्चों को जोड़ने के लिए एक अनोखा अभियान चलाया जा रहा है। गरीब बच्चों की पढ़ाई न रूके इसके लिए कोच्चि के मशहूर फादर डेविस ने टीवी डोनेशन ड्राइव की मुहिम शुरू कि है जिसके तहत इन बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई आसानी से हो पाएगी। इस अभियान के अतंर्गत फादर डेविस 1000 गरीब बच्चों को टीवी डोनेट करेंगे। इस मुहिम को शुरू करने के पीछे मल्लपुरम जिले की एक घटना है जहां एक बच्ची ने ऑनलाइन क्लास न होने के कारण आत्महत्या कर ली थी। इस घटना को देखते हुए फादर डेविस ने इस मुहिम की शुरूआत की है। अब तक 200 टीवी डोनेट किए जा चुके है और ये अभियान आगे भी लगातार जारी रहेगा। 

 

कौन है फादर डेविस

फादर डेविस वहीं शख्स है जिन्होंने एक गरीब की मदद करने के लिए अपनी एक किडनी तक दान कर दी थी। उन्होंने अपने इस टीवी डोनेशन ड्राइव की मुहिम के लिए लोगों से अपील की है कि वह गरीब बच्चों के लिए टीवी सेट डोनेट करें ताकि कोरोना महामारी के बीच गरीब बच्चें अपनी ऑनलाइन पढ़ाई आसानी से कर सके। इस मुहिम के लिए अब विदेशों से भी मदद ली जा रही है। 

प्रमुख खबरें

Lok Sabha Election 2024 Exit Poll: एग्जिट पोल में दिखी भाजपा की आंधी, पीएम मोदी के रिकॉर्ड तीसरे कार्यकाल की भविष्यवाणी!

लोकसभा चुनाव के लिए मतगणना चार जून को सुबह आठ बजे से शुरू होगी: Election Commission

India में पिछले तीन महीनों में भीषण गर्मी की चपेट में आने से 56 लोगों की हुई मौत: Health Ministry

BJP ने शासन-प्रशासन का दुरुपयोग किया, चुनाव आयोग कार्रवाई के मामले में सुस्त रहा : Akhilesh