शरीर पर कोहली के नाम का टैटू, माथे पर VK, फैन के लिए कुछ ऐसा था कोहली का रिएक्शन

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 17, 2019

इंदौर (मध्यप्रदेश)। भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच के दौरान यहां शनिवार को सुरक्षा व्यवस्था को धता बताते हुए होलकर स्टेडियम के मैदान में घुसे 22 वर्षीय युवक को गिरफ्तार कर लिया गया। वह भारतीय कप्तान विराट कोहली का बड़ा प्रशंसक है और उन्हीं से मिलने की ख्वाहिश पूरी करने के लिये उसने यह हरकत की थी।

इसे भी पढ़ें: सौरव गांगुली को राहत, आचरण अधिकारी ने हितों के टकराव की शिकायत खारिज की

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान मैदान में घुसे युवक पर नजर पड़ते ही उसे पकड़कर हिरासत में ले लिया गया। बाद में मध्यप्रदेश क्रिकेट संघ (एमपीसीए) की शिकायत पर उसे भारतीय दंड विधान की धारा 448 (किसी स्थान पर अनधिकृत प्रवेश) के तहत गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार युवक की पहचान सूरज सिंह बिष्ट (22) के रूप में हुई है। वह मूलत: उत्तराखंड का रहने वाला है। वह इंदौर के भंवरकुआं इलाके के एक होटल में कुक है। 

इसे भी पढ़ें: जीत के बाद बोले कप्तान कोहली, हमारे पास तेज गेंदबाजों का शानदार संयोजन

 अधिकारियों के मुताबिक पूछताछ में बिष्ट ने बताया कि वह कोहली का बड़ा प्रशंसक है और भारतीय कप्तान से मिलने की पुरानी ख्वाहिश के कारण दर्शक दीर्घा की जाली फांदकर मैदान में घुसा था। उन्होंने बताया कि युवक ने कोहली का नाम छपी टी-शर्ट पहन रखी थी। हालांकि, जब वह मैदान में घुसा, तब उसने टी-शर्ट उतार दी थी। चश्मदीदों के मुताबिक बिष्ट ने रंगों से अपने चेहरे और शरीर पर जगह-जगह विराट कोहली और वीके (कोहली के नाम का संक्षिप्तीकरण) लिख रखा था। उसने अपने हाथ पर कोहली के नाम का टैटू भी बनवा रखा था। यही नहीं, उसने अपने बाल खास तरीके से कटवाये थे जिससे उसके सिर पर भी  वीके  लिखा दिखायी दे रहा था।

इसे भी पढ़ें: डे-नाइट टेस्ट मैच होगा बेहद खास, टॉस से पहले पैराट्रूपर सौंपेंगे कप्तानों को पिंक बॉल

जब वह सुरक्षा घेरा तोड़कर मैदान में घुसा, तब भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ क्षेत्ररक्षण कर रही थी। उसे तेजी से खिलाड़ियों की ओर बढ़ता देख सुरक्षा कर्मियों की सांसें फूल गयीं जबकि खिलाड़ी उसे अचानक मैदान में देखकर सकपका गये। बहरहाल, वह दौड़ते हुए कोहली के पास पहुंचने में कामयाब हो गया। भारतीय कप्तान उसके कंधे पर हाथ रखकर सुरक्षा कर्मियों से सारा माजरा समझने का प्रयास करते देखे गये। इस दौरान कोहली को सुरक्षाकर्मियों को यह इशारा करते भी देखा गया कि वे उनके प्रशंसक के साथ नरमी से पेश आयें। इन पलों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। कोहली के प्रशंसक की मैदान पर मौजूदगी के कारण कुछ मिनट तक खेल बाधित रहा। बाद में उसे तुकोगंज पुलिस थाने ले जाया गया जहां उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गयी।

प्रमुख खबरें

मेरे साथ बहुत बुरा हुआ...स्वाति मालीवाल ने तोड़ी चुप्पी, बीजेपी से क्या की गुजारिश

Open AI का नया GPT-4o मॉडल क्या है? अबतक का सबसे तेज और शक्तिशाली AI, जानें इसकी खासियत

दीदी, वाम और श्रीराम: बंगाल का चुनाव, सबका अपना-अपना दांव, प्रदेश की सियासी लड़ाई के पूरे परिदृश्य को 5 प्वाइंट में समझें

जो महंगाई पहले डायन थी, अब महबूबा हो गई है, तेजस्वी का भाजपा पर वार, बोले- PM Modi से नहीं चलता देश