अस्तित्व बचाने की लड़ाई में राजस्थान रायल्स और केकेआर आमने सामने

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 14, 2018

कोलकाता। पिछले मैच जीतकर आत्मविश्वास से लबरेज कोलकाता नाइटराइडर्स का सामना कल जीत की हैट्रिक लगा चुकी राजस्थान रायल्स से होगा तो दोनों टीमों के लिये इंडियन प्रीमियर लीग में यह वजूद बचाये रखने की जंग होगी। करो या मरो के इस मुकाबले में हारने के मायने प्लेआफ की दौड़ से बाहर होना होंगे। प्लेआफ में अभी दो टीमें तय होनी है जिसके लिये केकेआर और रायल्स समेत पांच टीमें मैदान में हैं। दोनों के 12 अंक है और दोनों ही ने पिछले कुछ मैचों से लय पकड़ी है।

लगातार दो हार के बाद केकेआर ने आईपीएल का चौथा सबसे सर्वोच्च स्कोर छह विकेट पर 245 रन बनाकर पिछले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को 31 रन से हराया। वहीं टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर खड़ी रायल्स ने लगातार तीन जीत दर्ज की और तीनों में जोस बटलर जीत के सूत्रधार रहे। सलामी बल्लेबाज बटलर के नाबाद 94 रन की मदद से रायल्स ने कल मुंबई को सात विकेट से हराया। यह इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज बटलर का लगातार पांचवां अर्धशतक था और उन्होंने वीरेंद्र सहवाग के इस रिकार्ड की बराबरी कर ली।

पिछली पांच पारियों में बटलर ने 67, 51, 82, नाबाद 95 और नाबाद 94 रन बनाये हैं। केकेआर के लिये बटलर और बेन स्टोक्स को रोकना जरूरी होगा। कप्तान अजिंक्य रहाणे खराब फार्म में है जिसका केकेआर फायदा उठाने की पूरी कोशिश करेगा। राउंड राबिन चरण में केकेआर का ईडन गार्डंस पर यह आखिरी मैच है। ईडन गार्डंस पर एलिमिनेटर और दूसरा प्लेआफ होना है और आईपीएल अंकतालिका में तीसरे या चौथे स्थान पर रहने पर उसे अपने मैदान पर खेलने का मौका मिल सकता है।

दूसरी ओर केकेआर के बल्लेबाज सुनील नारायण, दिनेश कार्तिक और शुभमान गिल फार्म में है। नारायण ने इंदौर में 36 गेंद में 75 रन बनाये जबकि कार्तिक ने 23 गेंद में 50 रन की पारी खेली। नारायण अभी तक केकेआर के ट्रंपकार्ड साबित हुए हैं और उनके तथा बटलर के बीच की भिड़ंत देखने लायक होगी। कप्तान कार्तिक ने 371 रन बनाये है और वह इस लय को कायम रखना चाहेंगे। दोनों टीमों के बीच अब तक आईपीएल में 14 मुकाबले हुए हैं और दोनों ने सात सात जीते हैं लिहाजा दर्शकों को रोमांचक मैच मिलने की गारंटी रहेगी।

प्रमुख खबरें

Budaun: BJP पर अखिलेश का वार, बोले- दो चरणों में ही उखड़ गए हैं पैर, बदल गई उनकी भाषा

SRH vs RR IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स में टक्कर, यहां देखें प्लेइंग 11

Covishield से गंभीर Side effects की रिपोर्ट्स के बीच Covaxin वाले भारत बायोटेक ने अब क्या बड़ा दावा कर दिया?

विदेश मंत्रालय ने किया साफ, प्रज्वल रेवन्ना ने जर्मनी जाने से पहले राजनीतिक मंजूरी नहीं ली