Laila Khan Murder: एक्‍ट्रेस लैला खान को 13 साल बाद मिला न्‍याय, सौतेला पिता परवेज टाक को दोषी ठहराया गया

By रेनू तिवारी | May 10, 2024

मुंबई सेशन कोर्ट ने शुक्रवार को अभिनेत्री लैला खान के पिता परवेज टाक को, अभिनेत्री लैला खान,  उनकी मां और चार भाई-बहनों की हत्या का दोषी ठहराया। परवेज़ टाक को 2012 में गिरफ्तार किया गया था। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, सत्र अदालत 14 मई को उनकी सजा पर बहस सुनेगी। पाकिस्तानी मूल की बॉलीवुड अभिनेत्री लैला खान, जो 2011 में लापता हो गई थी, उनकी भी महाराष्ट्र में उमके परिवार के सदस्यों के साथ ही हत्या कर दी गई थी। परवेज़ टाक लैला की मां सेलिना के तीसरे पति हैं।

 

इसे भी पढ़ें: पंजाब के खडूर साहिब से अमृतपाल सिंह ने दाखिल किया नामांकन, हाईकोर्ट ने रिहा करने की मांग ठुकरा दी थी


असल में क्या हुआ था?

लैला सहित कुल छह लोगों की फरवरी 2011 में इगतपुरी में उनके बंगले पर हत्या कर दी गई थी। अभियोजन पक्ष के अनुसार, परवेज़ टाक ने संपत्तियों पर बहस के दौरान पहले अपनी पत्नी सेलिना की हत्या की, जो उसके नाम पर थी। उसके बाद, उसने लैला, उसकी बड़ी बहन अमीना, जुड़वां भाई-बहन ज़ारा और इमरान और चचेरी बहन रेशमा की हत्या कर दी क्योंकि उन्होंने अपराध देखा था।

 

इसे भी पढ़ें: टिफनी इवेंट में Babil Khan ने रणवीर सिंह और सान्या मल्होत्रा के साथ मजेदार बातचीत कीं, ​​देखें फोटो


लैला और उसके परिवार की हत्याएं कुछ महीनों बाद सामने आईं जब परवेज़ को कुछ अन्य आपराधिक मामलों में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। लैला और उसके परिवार के क्षत-विक्षत शव इगतपुरी के एक फार्महाउस से बरामद किए गए थे। मुकदमे के दौरान लगभग 40 गवाहों से पूछताछ की गई, जिसमें सेलिना के पिछले दो पति भी शामिल थे। परवेज ने दावा किया था कि उसे झूठा फंसाया गया है क्योंकि पुलिस जांच में कई गलतियां थीं।


बता दें, नादिर पटेल (लैला खान के पिता) ने 2011 में अभिनेता के लापता होने के बाद जांच की मांग करते हुए पुलिस से संपर्क किया था।


प्रमुख खबरें

केजरीवाल जैसा यू-टर्न लेने वाला आदमी नहीं देखा, Delhi में बोले Amit Shah, भारत से ज्यादा राहुल के पाकिस्तान में समर्थक

इब्राहिम रईसी के निधन पर भारत ने किया 1 दिन के राजकीय शोक का ऐलान, जयशंकर ने कहा ईरान के साथ खड़ा है देश

New Delhi Lok Sabha Seat: बांसुरी स्वराज के लिए जेपी नड्डा ने किया रोडशो, केजरीवाल पर जमकर साधा निशाना

पंजाब-हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर खत्म होगा रेल रोको आंदोलन, रेलवे ट्रैक को खाली करेंगे किसान