लक्ष्य सेन और हर्षील दानी, सीनियर राष्ट्रीय चैंपियनशिप के चौथे दौर में पहुंचे

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 13, 2019

गुवाहाटी। युवा भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों लक्ष्य सेन और हर्षील दानी ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी करते हुए सीधे गेम में जीत के साथ बुधवार को यहां 83वीं सीनियर राष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप के पुरुष एकल के चौथे दौर में जगह बनाई। पिछले साल एशियाई जूनियर चैंपियनशिप में स्वर्ण और विश्व जूनियर चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाले लक्ष्य ने विपुल सैनी को 21-14 21-13 से हराया। पिछले साल घाना अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट जीतने वाले हर्षील ने एक अन्य मैच में सातवें वरीय बलराज काजला को 21-14 21-15 से शिकस्त दी। उत्तराखंड के 17 साल के लक्ष्य अगले दौर में 14वें वरीय कार्तिकेय से भिड़ेंगे।

पूर्व चैंपियन सौरभ वर्मा और रितुपर्णा दास भी अगले दौर में प्रवेश करने में सफल रहे। सौरभ ने कड़े मुकाबले में आठवें वरीय जगदीश के को 18-21 21-11 21-15 से हराया। रितुपर्णा ने सलोनी कुमारी को महिला एकल के तीसरे दौर में 21-14 21-15 से हराया। वह अगले दौर में नमित पठानिया के खिलाफ उतरेंगी। पुरुष एकल में अरिंताप दासगुप्ता, राहुल यादव सी, जसवंत डी, निखिलश्याम श्रीराम, अलाप मिश्रा, प्रियांशु राजावत, आर्यमान टंडन, मिथुन एम, कौशल धरमवीर, मुनावर मोहम्मद, रोहित यादव सी और प्रतुल जोशी भी चौथे दौर में पहुंचे।

इसे भी पढ़े: राष्ट्रीय बैडमिंटन टूर्नामेंट में लक्ष्य, सौरव और हर्शील ने की विजयी शुरूआत

महिला एकल में गायत्री गोपीचंद, रिया मुखर्जी, मालविका बंसोड़, सिखा गौतम, वैदेही चौधरी, अद्या वरियथ, नमिता पठानिया, रेशमा कार्तिक, वैष्णवी भाले, नेहा पंडित, भाव्या ऋषि, श्रुति मुंदादा, रुशाली जी, दीपाली गुप्ता और दीपशिखा ने भी अगले दौर में प्रवेश किया।

 

प्रमुख खबरें

Astrology Upay: महिलाओं के सोलह श्रृंगार का हिस्सा होती हैं चूड़ियां, खरीदने व पहनने से पहलें जरूर जान लें ये नियम

Laddu Gopal and Radha Rani: घर में हैं लड्डू गोपाल तो राधा रानी को विराजमान करने से पहले जान लें ये जरूरी नियम

Health Tips: बच्चों में दिख रहे ये लक्षण तो हो जाएं सतर्क, हो सकता है ल्यूकेमिया का संकेत

आप को यकीन है कि शीर्ष अदालत केजरीवाल को लोकसभा चुनाव में प्रचार करने की अनुमति देगी:भारद्वाज