जबलपुर में छह करोड़ रुपए से अधिक की सरकारी जमीन अवैध कब्जे से मुक्त

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 10, 2021

जबलपुर (मप्र)| मध्य प्रदेश के जबलपुर में स्थानीय प्रशासन ने शनिवार को 6.18 करोड़ रुपये मूल्य की 20 हजार वर्ग फुट से अधिक सरकारी जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया।

उपमंडल दंडाधिकारी (एसडीएम) नमः शिवाय अरजरिया ने शनिवार को बताया कि प्रदेश सरकार के भू-माफियाओं के खिलाफ चलाए जा रहे अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत स्थानीय प्रशासन ने जबलपुर विकास प्राधिकरण (जेडीए) की 6.18 करोड़ रुपये मूल्य की 20 हजार वर्ग फुट से अधिक जमीन पर अतिक्रमण कर बनाए गए अवैध निर्माण को ध्वस्त कर दिया।

इसे भी पढ़ें: ग्वालियर में हिंदू महासभा के कार्यक्रम में गोडसे की तस्वीर पर माल्यार्पण

उन्होंने बताया कि जेडीए की जमीन पर अतिक्रमण करने वाले 11 लोगों ने वहां गोदाम और दुकानें बनायी थीं, जहां से वह अपना कारोबार चला रहे थे। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार की कार्रवाई में तीन हजार वर्ग फुट की आवासीय जमीन से क्षेत्र के बदमाश शमीम कबाड़ी के अवैध निर्माण को हटा दिया गया है।

कबाड़ी के खिलाफ विभिन्न थानों में 13 मामले लंबित हैं और वह बिना अनुमति के यहां कबाड़ का कारोबार चला रहा था। अधिकारी ने बताया कि इससे पहले छह अक्टूबर को जबलपुर प्रशासन ने 28 करोड़ रुपये मूल्य की सात एकड़ सरकारी जमीन को अतिक्रमण से मुक्त कराया था।

प्रमुख खबरें

SRH vs LSG: लखनऊ के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद ने 58 गेंदों में चेज किया 166 रनों का टारगेट, ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की बेहतरीन पारी

Aurangabad और Osmanabad का नाम बदलने पर अदालत के फैसले का मुख्यमंत्री Shinde ने किया स्वागत

तीन साल में पहली बार घरेलू प्रतियोगिता में भाग लेंगे Neeraj Chopra, Bhubaneswar में होगा आयोजन

Israel ने Gaza में मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए एक अहम क्रॉसिंग को फिर से खोला