पेन-कोहली की बहस में लैंगर को नजर आती है आस्ट्रेलियाई मजाक की झलक

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 24, 2018

मेलबर्न। टिम पेन और विराट कोहली के बीच शाब्दिक जंग कोच जस्टिन लैंगर को आस्ट्रेलियाई क्रिकेट के शीर्ष दिनों की याद दिलाती है जो इसे आस्ट्रेलियाई मजाक की झलक के रूप में देखते हैं।।लैंगर ने सोमवार को कहा, ‘‘मुझे यह देखकर अच्छा लगा। हमें इसमें आस्ट्रेलियाई मजाक की झलक नजर आई- इसके छींटाकशी कह लो, बहस, या जो आपको पसंद हो। इसमें थोड़ा मजाक था और हमें इसके लिए स्वयं पर गर्व है। मैंने आस्ट्रेलियाई क्रिकेट के जो शानदार दिन देखे हैं, ये उसी की तरह है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘इसमें इतना अधिक मजा है, यही कारण है कि जब लोग मुझे कहते हैं कि मैदान पर कोई बात नहीं होनी चाहिए तो मैं कहता हूं कि यह इसे उबाऊ बना देगा, जैसे सपाट पिच पर खेलना।’’ भारतीय कप्तान कोहली की पर्थ में दूसरे टेस्ट में अपने आस्ट्रेलियाई समकक्ष पेन के साथ बहस चर्चा का विषय बनी थी।

 

उन्होंने कहा, ‘‘इसके लिए गुस्सा होने की जरूरत नहीं है, अभद्र होने की जरूरत नहीं है। लेकिन जब इस तरह का मजाक होता है तो हमें स्वयं के लिए खड़े होने का मौका भी मिलता है। यह बेहद महत्वपूर्ण है।’’ आस्ट्रेलियाई कोच ने कहा, ‘‘यह चीजों को करने का आस्ट्रेलियाई तरीका भी है। हमें स्वयं के लिए खड़ा होना होगा। मुझे लगता है कि टिम ने इसे जिस तरह किया, उससे मैं टिम की कप्तानी से प्रभावित हूं।’’ लैंगर ने हैरानी जताई कि आईसीसी ने पर्थ की पिच को ‘औसत’ करार दिया लेकिन वह तीसरे टेस्ट के लिए मेलबर्न की पिच में सुधार के प्रयासों से खुश हैं। उन्होंने कहा, ‘‘मैं बेहद हैरान था (पर्थ की रेटिंग को लेकर)। कुछ गेंद नीची रही लेकिन मुझे लगता है कि यह रोमांचक टेस्ट क्रिकेट था। यह पर्थ की सबसे तेज पिच थी जो मैंने देखी और मैं लंबे समय से इसे देख रहा हूं।’’ 


यह भी पढ़ें: स्टार्क ने की कोहली की तारीफ, बताया बेहतरीन कप्तान

 

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड की पिच के बारे में लैंगर ने कहा, ‘‘पिच पर कुछ घास देखकर अच्छा लग रहा है। मैं हमेशा से कहता आया हूं कि टेस्ट क्रिकेट में सबसे महत्वपूर्ण चीज पिच है। अगर आपके पास शानदार पिच होगी तो गेंद और बल्ले के बीच मुकाबला होगा और फिर टेस्ट क्रिकेट जीवंत रहेगा और अच्छा करेगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘अगर हम सपाट पिचों पर खेलेंगे तो फिर यह उबाऊ मैच हो जाएगा। उम्मीद करते हैं कि गेंद और बल्ले के बीच मुकाबला होगा क्योंकि यह महत्वपूर्ण है, इस श्रृंखला के लिए ही नहीं बल्कि विश्व क्रिकेट के लिए भी।’’ आस्ट्रेलियाई टीम तीसरे टेस्ट में खराब फार्म से जूझ रहे पीटर हैंड्सकोंब की जगह आलराउंडर मिशेल मार्श को टीम में मौका दे सकती है।

 

प्रमुख खबरें

Allahabad उच्च न्यायालय ने पूर्व सांसद धनंजय सिंह को दी जमानत

Odisha में भीषण गर्मी का प्रकोप, Bhubaneswar में तापमान 44.6 डिग्री सेल्सियस पहुंचा

Congress ने आचार संहिता के उल्लंघन पर Anurag Thakur के खिलाफ निर्वाचन आयोग से की शिकायत

हम जीवित हैं क्योंकि Modi ने हमारे लिए कोविड-19 के टीके की उपलब्धता सुनिश्चित की : Fadnavis