अमित शाह के निर्देश के बाद दिल्ली में कोरोना के कुछ मृतकों का हुआ अंतिम संस्कार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 16, 2020

नयी दिल्ली। गृह मंत्री अमित शाह के निर्देश के बाद यहां के अस्पतालों ने कोविड-19 के कुछ मृतकों का उनके परिजनों की सहमति से अंतिम संस्कार किया। यह जानकारी मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दी। इसने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस के कारण मरने वाले 36 और लोगों का बुधवार को अंतिम संस्कार किया जाएगा। गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने ट्वीट किया, ‘‘केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के निर्देश पर दिल्ली के सभी अस्पतालों ने कोविड-19 से मरने वालों का उनके परिजनों की सहमति या उनकी उपस्थिति में अंतिम संस्कार किया।’’ 

इसे भी पढ़ें: केजरीवाल सरकार ने PWD को 24 घंटे के भीतर कोविड-19 वार्डों में CCTV कैमरा लगाने का दिया आदेश 

प्रवक्ता ने बताया कि शेष 36 मृतकों का अंतिम संस्कार बुधवार को किया जाएगा क्योंकि उनके परिजन दिल्ली में मौजूद नहीं थे। प्रवक्ता ने बताया कि अब आगे विलंब नहीं होगा। बहरहाल, यह पता नहीं चला है कि मंगलवार को कितने मृतकों का अंतिम संस्कार हुआ। अस्पतालों की देखरेख में अंतिम संस्कार शवदाह गृहों और श्मशान भूमि में हुआ। राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के मामलों से निपटने में दिल्ली सरकार के विफल रहने की आलोचना होने के बाद गृह मंत्री ने कोरोना वायरस की स्थिति से निपटने के लिए खुद कमान संभाली। कोरोना वायरस के खिलाफ दिल्ली की लड़ाई में गृह मंत्री खुद ही मोर्चा संभाल रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: कोरोना से निपटने में विफल रहीं केंद्र और केजरीवाल सरकार, कांग्रेस ने कहा- घर के बाहर धरना देंगे नेता 

महामारी से लड़ने की योजना को मजबूती देने के लिए रविवार को उन्होंने उपराज्यपाल अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्द्धन, दिल्ली के तीन नगर निगमों के महापौर और आयुक्तों के साथ दो उच्चस्तरीय बैठक की। शाह ने सोमवार को महानगर के एलएनजेपी अस्पताल का औचक निरीक्षण कर वहां सुविधाओं का जायजा लिया था।

प्रमुख खबरें

World AIDS Vaccine Day 2024: हर साल 18 मई को मनाया जाता है वर्ल्ड एड्स वैक्सीन डे, जानिए क्या है इतिहास

Afghanistan में गोलीबारी में तीन विदेशी नागरिकों समेत चार लोगों की मौत

Delhi में तीन स्थानों पर लगी भीषण आग, कोई हताहत की सूचना नहीं

Himachal में चार लोकसभा सीट के लिए 37 उम्मीदवार चुनाव मैदान में