Manipur में नारानसेना इलाके में देर रात कुकी उग्रवादियों पर हमला, दो जवान शहीद

By रितिका कमठान | Apr 27, 2024

मणिपुर में हिंसा का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। मणिपुर से एक बार फिर हिंसा की खबरें सामने आई है। इस बार नारायण सी इलाके में बीती रात सवा दो बजे कुकी उग्रवादियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की टीम पर हमला बोल दिया।

 

इस घटना में दो जवानों की जान गई है। यह जवान राजू के विष्णुपुर जिले के नारानसेना इलाके में तैनात थे। दोनों जवान सीआरपीएफ की 128वीं बटालियन के थे। इस घटना में दो अन्य कर्मी घायल हो गए है। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि उग्रवादियों ने मोइरांग पुलिस थाना क्षेत्र के नारानसेना में आईआरबीएन (भारतीय आरक्षित वाहिनी) शिविर पर हमला किया।

 

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘उग्रवादियों ने शिविर को निशाना बनाकर पहाड़ी की चोटियों से अंधाधुंध गोलीबारी की। गोलीबारी रात करीब साढ़े 12 बजे शुरू हुई और देर रात लगभग सवा दो बजे तक जारी रही। उग्रवादियों ने बम भी फेंके, जिनमें से एक बम सीआरपीएफ की 128 बटालियन की चौकी में फट गया।’’ 

 

उन्होंने बताया कि मृतकों की पहचान सीआरपीएफ के उप-निरीक्षक एन. सरकार और हेड कांस्टेबल अरूप सैनी के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि हमले में निरीक्षक जादव दास और कांस्टेबल आफताब दास छर्रे लगने से घायल हो गए। सीआरपीएफ जवानों को आईआरबीएन शिविर की सुरक्षा के लिए तैनात किया गया था। पुलिस ने कहा कि हमले में शामिल लोगों का पता लगाने के लिए बड़े पैमाने पर तलाश अभियान चलाया जा रहा है।

 

बता दें कि विष्णुपुर का इलाका मणिपुर में आता है। यहां लोकसभा चुनाव के पहले चरण के दौरान वोटिंग हुई थी। यह दौरान भी यहां हिंसा की घटना सामने आई थी। वही हिंसा प्रभावित को इलाकों में भी देश 26 अप्रैल को भी मतदान हुआ था। बता दें कि राज्य में कुकी संगठन लोकसभा चुनाव का बहिष्कार कर रहे हैं। कुकी संगठनों का कहना है कि न्याय नहीं तो वोट नहीं। 

प्रमुख खबरें

Newsroom | China-Bangladesh | पाकिस्तान को बर्बाद करने के बाद, अब बांग्लादेश के साथ पहली बार सैन्य अभ्यास करने जा रहा चीन, भारत की बढ़ेगी मुश्किलें!

महान फुटबॉलर माराडोना की गोल्डन बॉल ट्रॉफी की नीलामी, 1986 वर्ल्ड कप में मिली थी

गर्मियों मे किसी वरदान से कम नहीं प्याज, होंगे कई अनगिनत फायदे, डाइट में करें शामिल

Uttarakhand forest fire: उत्तराखंड में डराने लगे सुलगते जंगल, 11 जिले प्रभावित, सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई