देर रात पीएम मोदी का निजी ट्विटर हैंडल हुआ हैक, बिटकॉइन को लेकर किया गया ट्वीट

By निधि अविनाश | Dec 12, 2021

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का निजी ट्विटर हैंडल रविवार को कुछ देर के लिए हैक कर लिया गया। हालंंकि अब पीएमओ ने जानकारी दी है कि उनके ट्विटर हैंडल को फिर से सुरक्षित कर लिया गया है। जानकारी के लिए बता दें कि, रविवार रात को पीएम मोदी के ट्विटर हैंडल को हैक कर एक ट्विट किया गया जिसमें लिखा था कि, ' भारत ने अधिकारिक रूप से बिटकॉइन को कानूनी मान्यता दे दी है और सरकार भी 500 BTC खरीदकर लोगों को बांट रही है'। कुछ ही मिनट बाद इस ट्वीट को डिलीट कर दिया जाता है और फिर दोबारा 2 बजकर 14 मिनट पर एक और ट्वीट किया गया और इस ट्विट को भी तुरंत डिलीट कर दिया गया। इस बीच सोशल मीडिया युजर्स ने इस पोस्ट का स्क्रीनशॉट ले लिया और तेजी से वायरल करने लगे। कई लोग इस पोस्ट से हैरान भी हुए और कई लोगों ने पीएम मोदी के अकाउंट हैक होने पर सवाल उठाते हुए इसे सुरक्षा के लिए गंभीर खतरा बताया। 

इन सब के बीच पीएमओ की तरफ से  एक बयान आया जिसमें लिखा था कि, पीएम नरेंद्र मोदी के ट्विटर हैंडल से छेड़छाड़ की गई थी, जिसे तुरंत सुरक्षित कर लिया गया है और मामले की जानकारी ट्विटर को दे दी गई है. अकाउंट से छेड़छाड़ की गई छोटी सी अवधि में साझा किए गए किसी भी ट्वीट को नजरअंदाज किया जाना चाहिए। सोशल मीडिया पर लोग इसको लेकर क सवाल कर रहे है। कई लोग इसे  बिटकॉइन माफिया की हरकरत बताते है। यह पहली बार नहीं है जब पीएम मोदी का ट्विटर हैंडल हैक नहीं हुआ हो, इससे पहले भी पीएम मोदी के ट्विटर हैंडल को हैक कर कोरोना रिलीफ फंड में दान बिटकॉइन के जरिेए देने के लिए कहा गया था। बाद में इस ट्वीट को भी डिलीट कर दिया गया था। बता दें कि, देश की सरकार ने किसी भी तरह के क्रिप्टोकरेंसी को मान्यता नहीं दी है  और रिजर्व बैंक ने भी इसको लेकर चेतावनी दी है। 


प्रमुख खबरें

एशियाई खेलों से बाहर होने से राष्ट्रीय टीम में वापसी की प्रेरणा मिली : Tarundeep Rai

BJP का संकल्प पत्र विकसित भारत की गारंटी देता है, Congress के घोषणापत्र को Rajnath Singh ने बताया विभाजनकारी

गुजरात के तट पर पाकिस्तानी नौका से 600 करोड़ रुपये के मादक पदार्थ बरामद

फेमस फिटनेस ट्रेनर ने दावा किया है कि वर्कआउट के दौरान ताकत के लिए आपको ओआरएस+नींबू की आवश्यकता होती है, मैं इसकी गारंटी दे सकता हूं