#LatestHindiNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 02 July 2019

By अर्चना द्विवेदी | Jul 02, 2019

मुंबई में लैंडिंग के दौरान रनवे पर फिसला स्पाइस जेट का विमान, बाल-बाल बचे यात्री

मुंबई में सोमवार से जारी मूसलाधार बारिश के कारण जयपुर से आ रहा ‘स्पाइसजेट’ का एक विमान मुंबई हवाई अड्डे के मुख्य रनवे से फिसलते हुए उससे नीचे उतर गया। घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। घटना की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने बताया कि घटना सोमवार रात करीब पौने बारह बजे हुई, जब जयपुर से मुंबई आ रहा ‘स्पाइसजेट’ का विमान एसजी6237 मुख्य रनवे से फिसलते हुए उससे नीचे उतर गया था। सूत्रों ने बताया कि सभी यात्री सुरक्षित हैं। मुख्य रनवे को अस्थाई रूप से बंद कर दिया गया है। फिलहाल हवाई अड्डे के ‘सेकेंडरी रनवे’ से विमानों का परिचालन जारी है।

मुंबई में हुई मूसलाधार बारिश से मचा हाहाकार, मलाड इलाके की दीवार गिरने से 13 की मौत

मुम्बई के मलाड इलाके में रातभर मूसलाधार बारिश के कारण एक परिसर की दीवार ढहने से 13 लोगों की मौत हो गई और अन्य छह लोग घायल हो गए। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के अधिकारियों ने बताया कि घटना देर रात करीब दो बजे हुई, जब पूर्वी मलाड इलाके के पिम्परीपाड़ा स्थित एक परिसर की दीवार ढह गई और पास की झुग्गियों में रहने वाले लोग उसकी चपेट में आ गए।

BJP संसदीय दल की बैठक में मोदी का जोरदार स्वागत, 380 सांसदों के लिए एजेंडा तय करेंगे पीएम

संसद के मौजूदा सत्र के दौरान बीजेपी संसदीय दल की पहली बैठक आज हो रही है। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोनों सदनों के करीब 380 बीजेपी  सांसदों के लिए एजेंडा तय कर सकते हैं। बैठक शुरू होने से पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी और जेपी नड्डा समेत कई बड़े नेताओं ने पीएम मोदी का जोरदार स्वागत किया।

हार के बाद टीडीपी अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू करेंगे आंध्र प्रदेश का दौरा

लोकसभा और विधानसभा चुनावों में करारी हार का सामना करने के बाद तेलगु देशम पार्टी (टीडीपी) के अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू पूरे आंध्र प्रदेश का दौरा करेंगे। इस यात्रा के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, टीडीपी के उन कार्यकर्ताओं के घर जाएंगे, जो कथित तौर पर वाईएसआर कांग्रेस के हमले का शिकार हुए हैं। 

उम्मीद पर कांग्रेस कायम, रूठे राहुल को मनाने का सिलसिला जारी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद से ही अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने पर अड़े हैं। दूसरी तरफ कांग्रेस में राहुल के मान-मनौव्वल का दौर चल रहा है। यूथ कांग्रेस के नेताओं से लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों तक, हर स्तर पर प्रयास के बावजूद राहुल इस्तीफे की जिद से टस से मस नहीं हो रहे। 1 माह से अधिक का समय गुजर जाने के बाद भी राहुल अपनी जिद पर, कांग्रेस उम्मीद पर कायम है। रूठे राहुल की मनुहार का सिलसिला जारी है।

प्रमुख खबरें

रोबोट और शादी (व्यंग्य)

IPL 2024 PlayOff Scenario: आईपीएल 2024 प्लेऑफ की जंग, मुंबई-आरसीबी की उम्मीदें खत्म! अन्य टीमें कैसे करेंगी क्वालीफाई, यहां समझे पूरा समीकरण

Karnataka Sex videos scandal: सेक्स वीडियो कांड में प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ दूसरा लुकआउट सर्कुलर जारी

JNU PG Admission 2024: PG Courses के लिए जेएनयू में रजिस्ट्रेशन शुरू, जानें आखिरी तारीख और अन्य जानकारी