#LatestHindiNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 27 May 2019

By अर्चना द्विवेदी | May 27, 2019

महाविजय के बाद काशी विश्वनाथ मंदिर में मोदी ने की पूजा, कार्यकर्ताओं से भी मिलेंगे

लोकसभा चुनाव 2019 में मिली प्रचंड जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे हैं। तय कार्यक्रम के मुताबिक पीएम मोदी बाबा विश्वनाथ के दर्शन किये। प्रधानमंत्री ने रविवार को गुजरात जाकर अपने मां का आशीर्वाद लिया था और वह आजा बाबा विश्वनाथ का आशीर्वाद लेकर 30 मई को दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरु की आज 55वीं पुण्यतिथि के अवसर पर राष्ट्र निर्माण में उनके योगदान को याद किया। मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘पंडित जवाहरलाल नेहरु को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि।

छह जून से शुरू हो सकता है नयी लोकसभा का पहला सत्र

देश में आम चुनाव के बाद 17 वीं लोकसभा का पहला सत्र छह जून से शुरू हो सकता है और 15 जून को इसका समापन होगा। सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि देश के प्रधानमंत्री के तौर पर नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण करने के अगले दिन 31 मई को नये मंत्रिमंडल की पहली बैठक के दौरान पहले संसद सत्र के शुरूआत की तिथि पर अंतिम फैसला होने की संभावना है।

एयर एशिया की फ्लाइट पर हमले की धमकी, कोलकाता एयरपोर्ट पर हुई इमर्जेंसी लैंडिंग

बागडोगरा से कोलकाता आ रही एयर एशिया की एक उड़ान को रविवार की शाम आपात स्थिति में शहर के हवाई अड्डे पर उतारा गया। एयरलाइन के बेंगलुरु हवाई अड्डे स्थित कार्यालय में एक धमकी भरा फोन आया था, जिसके बाद इस उड़ान की आपात लैंडिंग करानी पड़ी। नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विमान को सुरक्षित उतारने के लिए उसकी घेराबंद की गयी थी।एयर एशिया की उड़ान संख्या आई5-588 में 179 यात्री और चालक दल के छह सदस्य सवार थे।

बंगाल में चुनाव के बाद भी हिंसा जारी, मंत्री के काफिले पर हमला

आम चुनाव समाप्त होने के बाद पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में हिंसा जारी है। इस कड़ी में राज्य के एक मंत्री के काफिले पर हमले, सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की पिटाई और भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा कथित तौर पर तृणमूल के दफ्तरों में लूटपाट की सूचनाएं मिली हैं। अधिकारियों ने रविवार को बताया कि वन मंत्री विनय कृष्ण वर्मन के काफिले पर भाजपा से कथित तौर पर जुड़े लोगों ने हमला किया। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर मंत्री को वहां से सुरक्षित निकाला।

बढ़ती जनसंख्या से बाबा रामदेव चिंतित, बोले- तीसरे बच्चे को न मिले वोट डालने का अधिकार

योग गुरू बाबा रामदेव ने रविवार को देश में जनसंख्या नियंत्रण के लिये कानून लाये जाने की वकालत करते हुए कहा कि दो बच्चों के बाद पैदा होने वाले बच्चे को मताधिकार, चुनाव लड़ने के अधिकार तथा अन्य सरकारी सुविधाओं से वंचित कर दिया जाना चाहिए। यहां एक संवाददाता सम्मेलन में स्वामी रामदेव ने कहा कि जिस तरह से देश की जनसंख्या बढ़ रही है उसके लिये भारत तैयार नहीं है और किसी भी दशा में भारत की आबादी 150 करोड से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

प्रमुख खबरें

Anushka Sharma Birthday | विराट कोहली और टीम आरसीबी के साथ अनुष्का शर्मा का बर्थडे सेलिब्रेशन, तस्वीरें वायरल

Lucknow Lok Sabha Seat: हैट्रीक पर राजनाथ सिंह की नजर, 5 बार सांसद रहे अटल बिहारी वाजपेयी

महाराष्ट्र में दुर्घटनाओं का शुक्रवार, उद्धव गुट की नेता के हेलीकॉप्टर क्रैश के बाद अब शरद पवार के काफिले की कार का एक्सीडेंट

Amarnath Yatra Registration 2024: घर बैठे-बैठे मोबाइल से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करें अमरनाथ की यात्रा