#LatestNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 19 March 2019

By अर्चना द्विवेदी | Mar 19, 2019

प्रमोद सावंत बने गोवा के CM, आधी रात को ली शपथ, दो उपमुख्यमंत्री भी बनाये

भाजपा नेता प्रमोद सावंत ने सोमवार रात लगभग 1.50 बजे गोवा के नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने प्रमोद सावंत को राज भवन के दरबार हॉल में एक सादे समारोह में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। सावंत ने मनोहर पर्रिकर का स्थान लिया है जिनका रविवार को निधन हो गया था। 46 वर्षीय प्रमोद सावंत 2012 में पहली बार विधायक बने थे। सावंत 2017 में दोबारा विधायक चुने गये थे। आरएसएस के स्वयंसेवक और स्वर्गीय मनोहर पर्रिकर के करीबी रहे सावंत पेशे से आयुर्वेदिक डॉक्टर हैं।

टाइम्स नाउ और VMR के सर्वे ने भी कहा, दोबारा बनेगी चौकीदार की सरकार

देश का मिजाज समझने के लिए तमाम एजेंसियों ने अपने-अपने सर्वेक्षण कराना शुरू कर दिया है। इसी बीच टाइम्स नाउ और वीएमआर का साझा सर्वे सामने आया है। जिसमें साफ तौर पर यह कहा गया कि मौजूदा हालातों पर अगर अभी चुनाव होते हैं तो केंद्र में मोदी सरकार की दोबारा वापसी होगी और नरेंद्र मोदी का दोबारा प्रधानमंत्री बनना तय है। सर्वे में बताया गया कि लोकसभा की 543 सीटों में से बीजेपी नेतृत्व वाले राजग को 283 सीटें मिल सकती हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला के घर चोरी, चौकीदार पर दर्ज हुआ मामला

गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री एवं हाल ही में कांग्रेस का साथ छोड़कर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ज्वाइन करने वाले शंकर सिंह वाघेला के घर में चोरी हुई है। इस मामले में वाघेला के चौकीदार के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक चोर वाघेला के घर से 3 लाख रुपए नगद और 2 लाख रुपए के आभूषण लेकर फरार हो गया। दरअसल, ये घटनाक्रम गुजरात की राजधानी गांधीनगर का है।

CM योगी ने पेश किया रिपोर्ट कॉर्ड, बोले- 2 साल में नहीं हुआ एक भी दंगा

उत्तर प्रदेश के मुख्मंत्री योगी ने मंगलवार को कहा कि भाजपा नेतृत्व वाली सरकार ने प्रदेश के बारे में लोगों की अवधारणा को बदला है और प्रदेश में सकारात्मक माहौल दिया है। योगी सरकार ने सोमवार को अपने दो साल पूरे कर लिए। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने अपनी सरकार की उपलब्धियां बताईं। उन्होंने कहा कि भाजपा नेतृत्व वाली सरकार ने प्रदेश के बारे में लोगों की अवधारणा को बदला और प्रदेश में सकारात्मक माहौल दिया। भाजपा के प्रदेश कार्यालय में एक घंटे से अधिक चली प्रेस कांफ्रेस में मुख्यमंत्री ने प्रदेश की 23 करोड़ जनता को धन्यवाद देते हुये कहा कि भाजपा के सत्ता में आने के बाद प्रदेश में एक भी दंगा नहीं हुआ। 

CRPF के 80वें स्थापना दिवस पर बोले डोभाल, आतंकवाद से निपटने में हम पूरी तरह सक्षम

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने मंगलवार को कहा कि देश का नेतृत्व आतंकवाद के किसी भी कृत्य तथा इसे बढ़ावा देने वाले लोगों से निपटने में पूरी तरह सक्षम है। सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) के 80वें स्थापना दिवस पर अपने संबोधन में डोभाल ने यह भी कहा कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले को भारत न तो भूला है और न ही भूलेगा।

प्रमुख खबरें

No More Twitter.com: एलन मस्क ने आखिरकार वेबसाइट के लिए X.com डोमेन में परिवर्तन किया

नगर विकास मंत्री AK Sharma ने Lucknow की चटोरी गली में Rajnath Singh के समर्थन में किया जनसंपर्क

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में सड़क दुर्घटना में एक ही परिवार के 13 लोगों की मौत

Bihar Araria Crime | पुलिस लॉकअप में जीजा-साली ने लगाई फांसी, अररिया के ताराबाड़ी थाने में गांव वालों ने लगाई आग