उपराज्यपाल सिन्हा ने अधिक संख्या में युवाओं के NCC में शामिल होने का किया आह्वान, कही यह बात

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 05, 2021

जम्मू। जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने अधिक संख्या में युवाओं के राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) में शामिल होने का आह्वान करते हुए कहा कि एनसीसी कैडेट एकता, अनुशासन, संस्कृति एवं विरासत के ब्रांड एम्बेसडर हैं। सिन्हा ने यह बात दिल्ली में आयोजित गणतंत्र दिवस परेश में शामिल जम्मू-कश्मीर एवं लद्दाख के एनसीसी कैडेट की टुकड़ी के सदस्यों से संवाद के दौरान कही। 

इसे भी पढ़ें: मुख्यमंत्री शिवराज ने NCC और NSS के प्रतिभागियों को किया सम्मानित, बोले- जब भी संकट आया नौजवान लड़ने को तैयार थे 

उप राज्यपाल ने राष्ट्रीय कार्यक्रम में केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर एवं लद्दाख का प्रतिनिधित्व करने का अवसर मिलने पर इन कैडेट को बधाई दी। उन्होंने जम्मू-कश्मीर के युवाओं को एनसीसी जैसे संगठनों से जुड़ने का आह्वान किया जो अनुशासन, एकता और सौहार्द्र की भावना जगाते हैं। 

इसे भी पढ़ें: बॉर्डर हो या वायरस की चुनौती, भारत हर समस्या से निपटने के लिए तैयार: नरेंद्र मोदी 

यहां जारी बयान में सिन्हा ने जम्मू-कश्मीर एवं लद्दाख के एनसीसी निदेशालय एवं शिक्षण संस्थाओं द्वारा अधिक युवाओं विशेषकर ग्रामीण इलाके के युवाओं को एनसीसी गतिविधियों में शामिल करने पर जोर दिया। बयान के मुताबिक दिल्ली में गणतंत्र दिवस शिविर में शामिल कई कैडेट ने अपने अनुभवों को उपराज्यपाल के साथ साझा किया।

प्रमुख खबरें

Sanjay Leela Bhansali ने कहा, वह भारत और पाकिस्तान को एक मानते हैं, Heeramandi हमें एक साथ लाती है

केकेआर के सुपरमैन हैं सुनील नारायण , फैशनपरस्त हैं रसेल : शाहरूख

LokSabha Elections: 7 राज्यों में 25 रैलियां, हिंदुत्व की धार, योगी का धुंआधार प्रचार

अगर असली शिवसेना अध्यक्ष हो तो...उद्धव ठाकरे को अमित शाह ने महाराष्ट्र में आकर दिया चैलेंज