एलआईसी में निकली है बंपर वैकेंसी, जान लें आवेदन की आखिरी तारीख

By मिताली जैन | Feb 01, 2023

अगर आप एक अच्छी नौकरी की तलाश में हैं तो अब एलआईसी आपको यह मौका दे रहा है। जी हां, एलआईसी ने हाल ही में एक नोटिफिकेशन जारी किया है, जिसमें उन्होंने अप्रेंटिस डेवलपमेंट ऑफिसर पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। अगर आप एलआईसी में जॉब करने की इच्छा रखते हैं तो आप 10 फरवरी 2023 तक अपना आवेदन जमा कर सकते हैं। तो चलिए जानते हैं कि इस पद के लिए आप किस तरह अप्लाई कर सकते हैं-


ऑफिशियल वेबसाइट से मिलेगी जानकारी

अगर आप इस जॉब व जॉब एप्लीकेशन के लिए विस्तृत जानकारी हासिल करना चाहते हैं तो ऐसे में आप एलआईसी की ऑफिशियल वेबसाइट licindia.in पर विजिट अवश्य करें। बता दें कि इस पद के लिए उम्मीदवार केवल ऑनलाइन ही आवेदन कर सकते हैं। 


आवेदन की आखिरी तारीख

एलआईसी के इन पदों पर अप्लाई करने की आखिरी तारीख 10 फरवरी 2023 है। अगर आप एलआईसी के अप्रेंटिस डेवलपमेंट ऑफिसर पद के लिए आवेदन कर रहे हैं तो उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट होना आवश्यक है या फिर आपके पास भारतीय बीमा संस्थान, मुम्बई की फेलोशिप होनी चाहिए। इन पदों के आवेदन के लिए उम्र सीमा भी तय की गई है। 21 से 30 साल तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। वहीं, आरक्षित श्रेणी में आयु सीमा में छूट दी गई है।

इसे भी पढ़ें: एक्यूपंचर चिकित्सा के क्षेत्र में कॅरियर बनाने के लिए कुछ इस तरह बढ़ाएं कदम

ऐसे होगा सलेक्शन

आवेदन के बाद उम्मीदवार का सलेक्शन प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू के जरिए होगा। परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 4 मार्च को रिलीज किया जाएगा। बता दें कि इन पदों के लिए प्रारंभिक परीक्षा 12 मार्च 2023 को होगी। वहीं, मुख्य परीक्षा की तारीख 8 अप्रैल 2023 तय की गई है। होगी।  


750 रुपए देना होगा शुल्क

अगर आप इन पदों के लिए आवेदन करना चाहती हैं तो ऐसे में सामान्य कैटेगिरी के उम्मीदवारों के फॉर्म भरने के लिए 750 रुपए शुल्क देना होगा। हालांकि, आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को शुल्क में छूट मिली है।  


- मिताली जैन 

प्रमुख खबरें

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya

Shakti Yojana से Metro को नुकसान होने संबंधी प्रधानमंत्री की टिप्पणी से हैरान हूं: Shivkumar