केंद्रीय विश्वविद्यालय बनाते-बनाते जिंदगी गुजर जाएगी: सरकार के ऐलान पर बोले फारूक अब्दुल्ला

By अनुराग गुप्ता | Feb 01, 2021

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट 2021-22 में केंद्रशासित प्रदेश लद्दाख के लिए बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि लेह में केंद्रीय विश्वविद्यालय स्थापित किया जाएगा। इस बार के बजट में सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र के लिए कई महत्वपूर्ण घोषणाएं की हैं। जहां लेह के छात्रों को उच्च शिक्षा के लिए केंद्रीय विश्वविद्यालय मिल रहा है वहीं सरकार ने देशभर में 100 सैनिक स्कूल खोलने की भी घोषणा कर दी है।

इसे भी पढ़ें: सरकार ने 75 साल से अधिक उम्र के बुजुर्गों को दी बड़ी राहत, अब नहीं भरना पड़ेगा इनकम टैक्स रिटर्न 

वित्त मंत्री ने कहा कि देशभर में 15 हजार आदर्श स्कूल भी खोले जाएंगे। लद्दाख को लेकर वित्त मंत्री ने केंद्रीय विश्वविद्यालय की जो घोषणा की है उस पर नेशनल कॉन्फ्रेंस प्रमुख फारूक अब्दुल्ला का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय विश्वविद्यालय बनाते-बनाते भी ज़िंदगी गुजर जाएगी।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि केंद्रीय विश्वविद्यालय बनाते-बनाते भी ज़िंदगी गुजर जाएगी। कहने को तो बहुत कुछ है लेकिन इसमें (बजट) से कितना निकलेगा ये पता चलेगा।

प्रमुख खबरें

Rahul Gandhi from Raebareli | कांग्रेस ने रायबरेली से राहुल गांधी को मैदान में उतारा, आज भरेंगे पर्चा, अमेठी से जानिए कौन देगा स्मृति ईरानी को टक्कर

Kota: पुलिस ने लापता छात्रा का 11 दिन बाद पता लगाया, परिवार को सौंपा

Uttarakhand में ऋषिकेश के निकट पिता और पुत्र गंगा में डूबे, शव की तलाश जारी

Uma Bharti Birthday: उमा भारती ने एमपी में जमाई थीं भाजपा की जड़ें, ऐसे बनी थीं प्रदेश की पहली महिला CM